Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कर्नाटक चुनाव प्रचार बीच से छोड़कर वापस लौटे सीएम योगी, जानिए वजह

कर्नाटक में चुनाव प्रचार पर गए मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ पर निशाना साधते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के साथ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी ट्वीट के जरिए निशाना साधा है. सिद्धारमैया ने ट्वीट कर कहा कि ऐसे समय में जब योगी की जरूरत यूपी में ज्यादा है तो वह कर्नाटक में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. मुझे उम्मीद है कि वह जल्द ही यूपी वापस लौटेंगे और जनता की मदद करेंगे. उन्होंने मृतकों व उनके परिवारीजन के लिए संवेदना भी व्यक्त की.

कर्नाटक चुनाव प्रचार छोड़कर वापस आए सीएम योगी

बता दें कि गुजरात और त्रिपुरा के बाद सीएम योगी कर्नाटक चुनाव में भी स्टार प्रचारक के रूप में उभरे हैं. ऐसे में बीजेपी को योगी की सख्त आवश्यकता है. लेकिन यूपी के प्राकृतिक आपदा ने सारा कार्यक्रम बिगाड़ दिया है और सीएम योगी को अपने राज्य वापस लौटना पड़ा है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार सुबह गुरुवार को आगरा में आई बारिश और आंधी तूफान से प्रभावित पीड़ितों से अस्पताल में मिले. आपको बता दें कि तूफान की वजह से अकेले आगरा में ही 64 लोगों की मौत हो गई थी.

राहत और पुनर्वास कार्यों की समीक्षा करेंगे योगी

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री शनिवार को आगरा के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण करेंगे. वह जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक कर राहत और पुनर्वास कार्यों की समीक्षा भी करेंगे. आगरा के बाद मुख्यमंत्री कानपुर का भी दौरा करेंगे. कानपुर नगर के आपदा प्रभावित क्षेत्रों के भ्रमण के बाद वह वहां भी अधिकारियों के साथ राहत और पुनर्वास की समीक्षा करेंगे. मुख्यमंत्री ने आपदा प्रभावित जिलों के अधिकारियों को राहत कार्य प्रभावी रूप से संचालित करने, घायलों का समुचित इलाज सुनिश्चित कराने तथा पीडि़तों को हर संभव मदद उपलब्ध कराने के निर्देश पूर्व में दिये जा चुके हैं.

डिप्टी सीएम ने पोंछे तूफान पीडि़तों के आंसू

तूफान की तबाही में जान गवां चुके लोगों के परिजनों के आंसू शुक्रवार को डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने पोंछे. घर जाकर परिवार का हाल जाना, सांत्वना प्रदान की और मुआवजे के चेक भी दिए. उन्होंने संदेश दिया कि सरकार उनके प्रति संवेदनशील है. उनकी हर संभव मदद की जाएगी. पांच घंटे में पांच गांवों का दौरा करने के बाद वे वापस चले गए. बारिश और तूफान ने बुधवार रात को जिले में तबाही मचा दी थी. इसमें मृतकों की संख्या करीब 50 तक पहुंच गई है.