Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

नामांकन से पहले आजम की पत्नी को क्यों भरना पड़ा 30 लाख का जुर्माना

नई दिल्लीः समाजवादी पार्टी द्वारा रामपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए सपा सांसद आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा को प्रत्याशी बनाया है लेकिन नामांकन भरने से पूर्व ही फातिमा को 30 लाख रूपए का भारी-भरकर जुर्माना भरना पड़ा।

बता दें कि उप्र के कद्दावर नेता और रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान अक्सर चर्चा में रहते हैं। ताजा मामला उनकी पत्नी और राज्यसभा सांसद तंजीम फातिमा से जुड़ा हुआ है। उन्हें रामपुर विधानसभा सीट पर होने वाले जा रहे उपचुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया है, जिसके मद्देनजर सोमवार को तंजीन फातिमा ने इस सीट से अपना नामांकन भरा लेकिन इससे पहले उन्हें 30 लाख का जुर्माना अदा करना पड़ा।

काबिलेगौर है कि जौहर यूनिवर्सिटी से जुड़े जमीन मामले को लेकर कई मुकदमों में फंसे आजम खान के खिलाफ पिछले दिनों एक और कार्रवाई हुई थी। रामपुर प्रशासन ने आजम खान के रिजॉर्ट पर छापा मारा था, जहां बिजली चोरी किए जाने की बात सामने आई थी।

आजम खान के हमसफर रिजॉर्ट में रेड के दौरान 5 किलोवाट के मीटर पर लगभग 33 किलोवाट का लोड पाया गया। रिजॉर्ट में बिजली सप्लाई के लिए अलग से एक पावर लाइन लगाई गई थी। इस रेड में बिजली विभाग ने आजम खान के रिजॉर्ट का कनेक्शन काट दिया था और आजम खान की पत्नी तंजीम फातिमा पर बिजली चोरी अधिनियम के तहत 30 लाख रुपए का जुर्माना लगाया था।

बीते सोमवार को नामांकन भरने से पहले उन्हें 30 लाख रूपए के जुर्माने की रकम अदा करनी पड़ी। बता दें कि रामपुर विधानसभा सीट पर 2017 विधानसभा चुनाव में सपा के टिकट से आजम खान ने जीत दर्ज की थी। इसके बाद 2019 में आजम खान ने यहां सपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा और बीजेपी प्रत्याशी जया प्रदा को हरा दिया। सांसद बनने के बाद आजम खान को विधायक पद से इस्तीफा देना पड़ा, जिसके बाद यहां उपचुनाव हो रहे हैं और अब इस सीट से आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा सपा के टिकट पर लड़ रही हैं।