Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

रामचंद्र की बरामदगी न होने से फिर भड़के ग्रामीण

देव श्रीवास्तव/सिंगाही-खीरी।
  • रिपोर्ट दर्ज होने के 24 घंटे बीत जाने के बाद युवक के बरामद न होने से नाराज सिंगहा के ग्रामीणों ने प्रर्दशन के बाद बेलरायां पनवारी माार्ग पर सिद्धबाबा के पास जाम लगा दिया। करीब चार घंटे से लगे जाम को खुलवाने के लिए काफी प्रयास किया लेकिन प्रदर्शनकारी नहीं माने। एसडीएम केशवनाथ और सविरत्न गौतम ने ग्रामीणों को सड़क से जबरन उतार कर जाम खुलवाया। 
  • गांव सिंगहा निवासी कांती देवी ने बताया कि उसके पति रामचंद्र बीते रविवार को साइकिल से खेत गए थे। उसके बाद वह घर वापस नहीं लौटे। थाने पहुंचे लोगों ने प्रर्दशन किया। उसके बाद पुलिस ने इस मामले में कांति देवी की तहरीर पर गांव के ही दिलबाग सिंहए कैलाशए गया प्रसादए और हरदीप के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की। इस दौरान प्रर्दशनकारियों ने 24 घंटे में रामचंद्र को बरामद कर आरोपियों की गिरफ्तारी का अल्टीमेटम दिया था।
  • पुलिस को दिया गया अल्टीमेटम पूरा होने के बाद शनिवार को एक बार फिर ग्रामीण सिंगहा स्थित सिद्वबाबा के स्थान पर एकत्रित हुए। वहां पर शांति पूर्वक प्रर्दशन चल रहा था। प्रभारी निरीक्षक अजय मिश्र ने पांच लोगों की टीम बुलाकर शांति पूर्वक वार्ता के लिए बुलाया। टीम के सदस्यों से पुलिस ने 48 घंटे का समय मांगा। टीम के सदस्य मान गए और प्रर्दशन समाप्त करने की बात कही। कुछ लोग तो वहां से चले गए। 
  •  कुछ प्रर्दशनकारी दुबारा आ गए और ग्रामीणए महिलााएं और बच्चों ने सड़क पर जाम लगा दिया। नायब तहसीलदार ज्ञान प्रताप सिंह अजय प्रकााश मिश्र ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कियाए लेकिन ग्रामीण रामचंद्र को शीघ्र गिरफ्तारी की मांग करने पर अड़े रहे। सीओ और एसडीएम ने भी घाटना स्थल पर पहुंचकर काफी समझाने का प्रयास किया लेकिन वह लोगे नहीं माने।
  • करीब चार घंटे बाद नाराज प्रशासन ने जाम खुलवा दिया। जाम के दौरान वाहनों का तांता लगा रहा। इस बावत सीओ सविरत्न गौतम ने बताया कि पुलिस रामचंद्र मामले में गंभीरता से छानबीन कर रही है। रामचंद्र को बरामद करने के लिए पुलिस टीम लगाई गई है। ग्रामीणों के आए दिन प्रर्दशन से पुलिस अपना काम सही ढंग से नहीं कर पा रही है। प्रर्दशन के दौरान अराजकता फैलाने वाले एक आरोपी को हिरासत में लिया गया है। सड़क जाम करने की रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

एक वारंटी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक एवं अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी के निर्देशन पर चलाए जा रहे वांछित/वारंटी अभियुक्तों के विरुद्ध अभियान की कड़ी में सीओ निघासन के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक निघासन के नेतृत्व में चौकी प्रभारी ढखेरवा राजेश कुमार यादव, कांस्टेबल शिवदान सिंह, कांस्टेबल प्रभुदयाल, कांस्टेबल अखिलेश सिंह द्वारा वारंटी अभियुक्त मायाराम पुत्र मुल्लू निवासी ढखेरवा थाना निघासन को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।