Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

दुल्हन न पसंद आने पर दुल्हे ने महिला को लगा दी आग, सुपारी में दी शादी की रिंग…

जहाँ एक तरफ प्रधानमंत्री महिला सेफ्टी की बड़ी बड़ी बातें कर रहें हैं वहीँ दूसरी तरफ महिलाओं  और राज्य में महिलाओं के प्रति हो रहे अत्याचार बढ़ते ही जा रहें हैं. फिर चाहे हम कठुवा कांड हो या उन्नाव के विधायक का कांड. दरअसल आज हम आपको एक ऐसा किस्सा सुनाने जा रहें है जिसे सुनने के बाद शायद आपकी रूह तक काँप जाए. 

बता दें, ये किस्सा विजयनगरम जिले में एक नवविवाहिता ने भाड़े के हत्यारों से अपने पति की हत्या करवा दी. इसकी असल वजह जन k

क्योंकि वह उसे पसंद नहीं करती थी. महज दस दिन पहले ही उन दोनों की शादी हुई थी. जिसके बाद लड़की ने कुछ बेरोजगार बीटेक पास छात्रों को अपने पति की हत्या की सुपारी दी और उसका कत्ल करवा दिया. हत्यारों के भुगतान के तौर पर लड़की ने अपनी शादी की रिंग भी दी थी.

साजिस के तहत लगाई आग

इस जोड़े की शादी 28 अप्रैल को हुई थी. लड़की को अपना 30 वर्षीय दूल्हा पसंद नहीं था. तभी उसने अपने पति को रास्ते से हटाने की साजिश रची. जिसके चलते उसने कुछ बेरोजगार बीटेक युवाओं के गिरोह को अपनी शादी की अंगूठी भुगतान के रूप में देकर हत्या कराने का काम सौंपा.

इस मामले का खुलासा बड़े ही नाटकीय अंदाज में हुआ. दरअसल, पहले 22 वर्षीय वाई. सरस्वती नामक लड़की विजयनगरम जिले के पार्वतीपुरम थाने पहुंची. उसने पुलिस को बताया कि तीन लोगों ने उसकी शादी के आभूषण लूट लिए और उसके पति वाई. गौरीशंकर को मार डाला. पुलिस ने लड़की की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए तत्काल आरोपी को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया. पुलिस हर एंगल से मामले की छानबीन में जुट गई.

पुलिस ने पाया कि लड़की का बयान विरोधाभासी था. इसी दौरान हत्या में लड़की की भागीदारी के सबूत मिलने पर पुलिसकर्मी हैरान रह गए. पुलिस जांच से पता चला कि सरस्वती इस शादी से नाखुश थीं और उसी ने अपने पति को मारने की योजना बनाई थी ताकि वह अपने प्रेमी मधु शिव के साथ रह सके. मधु एक बेरोजगार बीटेक युवक है.

वह पड़ोसी जिले विशाखापत्तनम का रहने वाला था. वे दोनों फेसबुक पर संपर्क में आए थे और अब दोनों शादी करना चाहते थे. लेकिन परिजनों सरस्वती की शादी दूसरे परिवार के रिश्तेदार वाई गौरीशंकर से कर दी. गौरीशंकर एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियर था, जो कर्नाटक के बेल्लारी में काम कर रहा था.

मधु शिव और सरस्वती ने उसे मारने की योजना बनाई थी. जिसके चलते उन्होंने स्थानीय बदमाश एस.राम. कृष्ण, मेरुगु गोपी और गुरला बंगारुराजू को इस हत्या को अंजाम तक पहुंचाने के लिए सुपारी दी. तीनों बदमाश बीटेक स्नातक थे. योजना के मुताबिक सोमवार की रात करीब 8 बजे योजना के मुताबिक जब दोनों पत्नी पति घर लौट रहे थे, तभी सरस्वती ने गौरीशंकर को बाइक रोकने के लिए कहा. जैसी ही बाइक रुकी तो आस-पास छुपे आरोपियों ने गौरीशंकर पर हमला कर दिया और उसे मार डाला.

विजयनगरम पुलिस के मुताबिक सरस्वती ने आरोपी को 8 हजार रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर किए थे. जबकि उसके प्रेमी ने इस काम के लिए 10 हजार रुपये का योगदान दिया था. बाकी रकम शादी की अंगूठी के रूप में पूरी की गई.

पुलिस ने 24 घंटों में इस हत्याकांड का खुलासा कर सभी वर्गों से सराहना हासिल की, पुलिस ने इस संबंध में हत्या का मामला दर्ज कर, आरोपी लड़की और उसके सहयोगी को जेल भेज दिया है. अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.