Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

विस उपचुनाव : सपा ने इच्छुक उम्मीदवारों से 20 जुलाई तक मांगा आवेदन

लखनऊ। विदेश में छुट्टी मनाकर वापस लौटे समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव प्रदेश में 12 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। बुधवार को उन्होंने इच्छुक उम्मीदवारों से 20 जुलाई तक आवेदन मांगा है। बता दें कि 11 विधायकों के सांसद चुन लिए जाने व हमीरपुर के विधायक को हत्या मामले में सजा होने के बाद कुल 12 सीटें रिक्त हैं। 
अखिलेश ने उपचुनाव को गंभीरता से लेने के​ लिए कार्यकर्ताओं से अपील की है। उन्होंने कहा कि एकजुट होकर विधानसभा उपचुनावों में जीत की तैयारी में लग जाएं। भाजपा के एकाधिकार और अहंकार को तोड़ने के लिए हमें सभी सीटों पर जीतने का लक्ष्य रखना होगा।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बीते पांच वर्ष में बुनियादी ढांचे को विकसित किया गया होता तो आर्थिक स्थिति में डालर के मुकाबले रुपये मजबूत होता। जब प्रति व्यक्ति आय और जीडीपी में अपेक्षित वृद्धि नहीं हो रही है तो विकास के झूठे आंकड़े पेश करने से क्या होगा? भाजपा देश को बहकाने के लिए अर्थव्यवस्था को पांच ट्रिलियन डालर तक पहुंचाने का दावा कर रही है। 

इन सीटों पर होगा उपचुनाव 

कैंट (लखनऊ), जैदपुर (बाराबंकी), मानिकपुर (चित्रकूट), गंगोह (सहारनपुर), इगलास (अलीगढ़), रामपुर, टूंडला (फिरोजाबाद), गोविंदनगर (कानपुर), बलहा (बहराइच), प्रतापगढ़, जलालपुर (अंबेडकरनगर), हमीरपुर।