Wednesday , January 22 2020
Home / राजनीति/चुनाव / बहुचर्चित उन्नाव रेप कांड को लेकर प्रियंका का हमला, कहा ’80 दिन बीतने पर भी पूरा नहीं हुआ ट्रायल’

बहुचर्चित उन्नाव रेप कांड को लेकर प्रियंका का हमला, कहा ’80 दिन बीतने पर भी पूरा नहीं हुआ ट्रायल’

 

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने उन्नाव कांड को लेकर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका ने बुधवार को ट्वीट किया कि उन्नाव मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 45 दिन में ट्रायल पूरा करने का निर्देश दिया था लेकिन 80 दिन बीतने के बावजूद अभी तक ट्रायल पूरा नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों में यूपी सबसे ऊपर है। अपराधियों के खिलाफ मामले ही नहीं दर्ज होते। अगर मामला रसूख वाले भाजपा विधायक का है तो पहले एफआईआर में देरी होती है, फिर गिरफ़्तारी में और अब ट्रायल लटका पड़ा है।

बहुचर्चित उन्नाव रेप कांड पर सुप्रीम कोर्ट ने बेहद सख्ती दिखाते हुए उत्तर प्रदेश सरकार को पीड़ित को 25 लाख रुपये अंतरिम मुआवजा देने के निर्देश दिए थे। तत्कालीन चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की पीठ ने इस मामले का ट्रायल 45 दिन में पूरा करने का आदेश दिया था। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले से जुड़े सभी पांचों केस यूपी के बाहर दिल्ली ट्रांसफर कर दिए। शीर्ष अदालत ने इस मामले में रोजाना सुनवाई के आदेश भी दिए, लेकिन अभी तक ट्रायल पूरा नहीं हुआ है।

इससे पहले प्रियंका गांधी ने मैनपुरी नवोदय विद्यालय मामले को लेकर भी योगी सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में यूपी सबसे ऊपर क्यों है । इसका अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 16 सितम्बर को मैनपुरी नवोदय विद्यालय की छात्रा का शव छात्रावास में मिला था। छात्रा का परिवार बार-बार प्रशासन से गुहार लगाता रहा कि सच्चाई सामने लाइए, लेकिन कुछ नहीं हुआ। उस छात्रा के साथ दुष्कर्म हुआ था, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार का प्रशासन इतने दिन तक मामले को टरकाते रहा। ये हम सबके नज़रों के सामने आयी ऐसी चौथी घटना है, शर्मनाक।

प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कार्रवाई के लिए पत्र भी लिखा था। बाद में प्रदेश सरकार ने कार्रवाई करते हुए मैनपुरी के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को हटा दिया।

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr
Loading...

Check Also

टीचर ने गजब अंदाज़ मे सिखाया बच्चों को 9 का पहाड़ा, हाथ बना कैलकुलेटर… देखे VIDEO

बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. उनके हर पोस्ट को खूब …

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com