Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता का परिवार अस्पताल के सामने धरने पर बैठा

 

लखनऊ। भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़ित युवती का परिवार केजीएमयू के सामने बच्चों समेत धरने पर बैठ गया है। जेल में बंद पीड़ित युवती के चाचा महेश पर चल रहा मुकदमा वापस लेने और परोल पर बाहर लाने की मांग पर परिवार अड़ा है। इसके अलावा पीड़िता की मां ने भाजपा विधायक के लोगों से खतरे का अंदेशा भी जताया है।

पीड़िता और वकील वेंटिलेटर पर

रायबरेली में रविवार को हुई दुघर्टना में बहुचर्चित उन्नाव दुष्कर्म कांड की पीड़िता, उसकी चाची, मौसी और वकील रायबरेली जेल में बंद चाचा से मिलने जा रहे थे। हादसे में पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई थी। वहीं वकील और पीड़िता की हालत नाजुक बनी हुई है। दिन भर जहां ट्रॉमा सेंटर में विपक्ष से कई पार्टियां पीड़िता से मिलने आई़। सीएम के आदेश पर मंत्री स्वाति सिंह, सूचना सलाहकार मृत्युंजय कुमार और मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने ट्रामा सेंटर में पीड़िता के परिवार से मुलाकात की। उन्‍होंने पीड़िता परिवार की हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया। दुष्कर्म पीड़िता और वकील वेंटिलेटर पर भर्ती हैं।

अस्‍पताल में भी बड़ी लापरवाही

उन्‍नाव की दुष्कर्म पीड़िता के मामले में केजीएमयू के गार्ड की लापरवाही सामने आई। शराब के नशे में धुत युवक को सोमवार रात पुलिस ने आईसीयू के आसपास घूमता पकड़ा। जिसके बाद पीड़िता की सुरक्षा व्यवस्था पर एक बार फिर सवाल उठने लगे हैं।

हादसे की जांच सीबीआई से करवाने की सिफारिश की

उत्तर प्रदेश सरकार ने उन्नाव से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता की रायबरेली में हुई सड़क दुर्घटना की जांच सीबीआई को सौंपेने की सोमवार देर रात केंद्र सरकार से सिफारिश कर दी। इस बारे में एक औपचारिक अनुरोध भारत सरकार को भेजा गया है।