Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

वाराणसी में दो युवतियों ने की समलैंगिक शादी

 

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के वाराणसी जनपद में दो युवतियों ने समलैंगिक विवाह कर लिया। रोहनिया थाना क्षेत्र के मोहनसराय स्थित घांगलवीर बाबा मंदिर से सटे शिव मंदिर में दो युवतियों ने एक दूसरे के गले में जयमाल डाल कर विधिवत शादी रचाई। दोनों मौसेरी बहन बताई जा रही हैं। समलैंगिक शादी का मामला प्रकाश में आते ही बुधवार को लोग सोशल मीडिया पर तरह-तरह का कमेंट कर रहे हैं। शादी रचाने वाली युवतियां कानपुर के लिए रवाना हो गईं। इनमें एक युवती लंका थाना क्षेत्र के सुंदरपुर की और दूसरी कानपुर की बताई जा रही है।

जींस, टी-शर्ट में पहुंची मंदिर

मंदिर के पुजारी सूड्डू महराज ने पत्रकारों को बताया कि बीते मंगलवार को दोपहर में एक ऑटो में सवार दो युवतियां मंदिर में आईं। दोनों युवतियां जींस, टी-शर्ट पहने हुए थीं। मंदिर में आने के बाद दोनों ने विधिवत पूजा पाठ किया। इसके बाद पुजारी को बताया कि हम दोनों शादी करना चाहती हैं। समलैंगिक शादी को लेकर पुजारी असमजंस में पड़ गये। दोनों के बार बार अनुरोध करने पर उन्होंने शादी की अनुमति दे दी। इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे को जयमाल पहनाया। एक दूसरे को मंगलसूत्र पहनाने के बाद चुनरी भी ओढ़ाई। इसके बाद दोनों पुजारी को दक्षिणा देकर ऑटो में बैठ कर चली गईं।

पुजारी के अनुसार इस मंदिर में शादी विवाह भी कराया जाता है। इसके बाद उनसे शुल्क लेकर मंदिर के रजिस्टर में पंजीकरण होता है। पुजारी ने बताया कि विवाह रचाने वाली दोनों युवतियों की शादी को पंजीकृत नहीं किया गया है।