Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कानपुर में कोर्ट जा रहे भाजपा नेता समेत दो की गोली मारकर हत्या

 

कानपुर। घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र में गिरसी गांव के पास नहर पटरी पर बुधवार को मोटरसाइकिल सवार भाजपा नेता व उनके साथी पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या कर दी गई। वारदात के बाद हत्यारे मोटरसाइकिल से भाग निकले। दोहरे हत्याकांड की घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना पर पुलिस पहुंची और छानबीन करते हुए हत्यारों की तलाश में जुट गई।

घाटमपुर के राहा गांव में रहने वाले बच्चा सिंह (45) व जलाला गांव निवासी भाजपा बूथ अध्यक्ष कपूर सिंह उर्फ कल्लू कई वर्ष पूर्व हुई हत्या के एक मामले में आरोपी हैं। दोनों पर विजय सिंह नामक युवक की हत्या का आरोप था और इन दिनों वह जमानत पर थे। बुधवार को दोनों मोटर साइकिल पर सवार होकर कानपुर देहात कचहरी में हत्या के मामले की तारीख पर सुनवाई में जाने के लिए घर से निकले। दोनों जैसे ही गिरसी गांव के पास कानपुर देहात बार्डर से पूर्व कोठी वाला नहर पटरी गुजरते समय पीछे से आए मोटरसाइकिल सवार दो नाकाबपोश बदमाशों ने डंडा मारकर सड़क किनारे लगी कांटों की तार पर गिरा दिया। इसके बाद बदमाशों ने दोनों पर ताबड़तोड़ कई गोलियां दागते हुए मौत की नींद सुला दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश मोटर साइकिल से भाग निकले।

घटना की जानकारी पर इलाके में सनसनी फैल गई और सूचना मिलते ही कोतवाल आर. बी. सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचे। मृतकों में एक की शिनाख्त भाजपा नेता के रुप में होते ही पुलिस के होश उड़ गये। वारदात की गंभीरता को देखते हुए क्षेत्राधिकारी घाटमपुर रवि कुमार सिंह भी पहुंच गये और गहनता से छानबीन की।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, हमलावर सफेद रंग की बाइक पर सवार थे, जो बिना नंबर की थी। हत्या को अंजाम देने बाद भागते समय दोनों युवकों ने औंगेछे से अपना चेहरा ढक लिया था। पुलिस ने प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ के आधार पर व मृतकों के परिजनों से जानकारी पर हत्यारों की तलाश शुरु कर दी है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनंत देव ने बताया कि प्रथम दृष्टया वारदात के पीछे पूर्व में हुई हत्या की दुश्मनी की बात सामने आ रही है। फिलहाल शवों को पोस्टमार्टम भेजते हुए पुलिस की कई टीमों को हत्यारों की पहचान के साथ ही घटना के खुलासे में लगा दिया गया है। जल्द से जल्द हत्याकांड का पर्दाफाश किया जाएगा।