Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आपस में भिड़े जंगल के दो खूंखार बाघ, दहाड़ सुन निकल गईं लोगों की चीखें, देखें दिल दहलाने वाला Video

वैसे तो इंटरनेट में अक्सर कुछ न कुछ नया वायरल होता रहता है, लेकिन आज जो वीडियो ट्रेंडिंग चल रही है वो कोई आम नहीं है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे दो जंगल के खूंखार बाघ आपस में भिड़ जाते हैं। दरअसल भारतीय वन सेवा के अधिकारी प्रवीण कासवान ने मध्य भारत के दो बाघों के बीच एक क्षेत्रीय लड़ाई का एक रोमांचक वीडियो साझा किया।

उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर दिल दहला देने वाला वीडियो शेयर किया और यह भी खुलासा किया कि भारत सरकार द्वारा अप्रैल 1973 में शुरू किया गया एक प्रोजेक्ट टाइगर, जिसे आज 47 साल पूरे हो गए हैं। उन्होंने दो मिनट की लंबी क्लिप को पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा, ”दो पूर्ण विकसित बाघों के बीच लड़ाई। हेडफोन के साथ सुनें। भारतीय जंगल में शक्तिशाली गर्जन और इसकी गूंज। आज प्रोजेक्ट टाइगर ने भारत में 47 साल पूरे कर लिए हैं।”

इस वीडियो में दो बाघ आक्रामक रूप से लड़ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ पर्यटक उनकी लड़ाई देख रहे हैं। वीडियो में दोनों बाघों की दहाड़ सुन लोग सहम जाते हैं। ये लड़ाई इस क्षेत्र पर दावा करने के लिए हो रही है।