Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

राष्ट्रपति ट्रंप को ट्विटर ने दी चेतावनी, कहा- मत करे ये काम

अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप के ट्वीट्स को लेकर ट्विटर ने ऐसा किया है जिसकी उम्मीद शायद उन्हें नहीं होगी. मंगलवार को ट्विटर ने ट्रंप के दो ट्वीट के को फ्लैग करते हुए वॉर्निंग फ्रेज लगा दी. ये वॉर्निंग भ्रामक ट्वीट को लेकर लगाई जाती है इसके नीचे एक फैक्ट पेज जुड़ा है.

ऐसा पहली बार है कि सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका के राष्ट्रपति को ट्विटर ने इस तरह की चेतावनी दी है. अमेरिका के राष्ट्रपति वैसे भी इन दिनों कोरोना संकट से देश में बढ़ रही मौतों की संख्या को लेकर पूरे विश्व की आलोचना का शिकार हो रहे हैं.

अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ट्रंप को इस तरह की वॉर्निंग का सामना करना पड़ा है. हालांकि अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्विटर के इस एक्शन को बोलने की आजादी के खिलाफ बताया है, उन्होंने कहा कि ट्विटर अमेरिकी चुनावों में दखल की कोशिश कर रहा है.

बता दें कि अमेरिका में इसी साल नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव होना है, ऐसे में ट्रंप और उनके विपक्षी, मतदाताओं को अपनी-अपनी तरफ करने की कोशिशों में जुटे हैं.