Sunday , May 31 2020
Home / टेक्नोलॉजी / Twitter के CEO ने दिया दान, कोरोना से लड़ाई में 76 अरब रुपये का दान

Twitter के CEO ने दिया दान, कोरोना से लड़ाई में 76 अरब रुपये का दान

Twitter के फाउंडर और सीईओ जैक डोर्सी ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 1 बिलियन डॉलर (लगभग 76.13 अरब रुपये) फंड देने का ऐलान किया है. गौरतलब है कि ये पैसा उनके नेट वर्थ का लगभग 28% है.

Twitter CEO Jack Dorsey ने कहा है कि वो Squaire में लगाए गए 1 बिलियन डॉलर की इक्विटी को एक चैरिटेबल फंड में डोनेट कर रहे हैं. उन्होंने कहा है कि ये फंड Start Small LLC को Global Covid-19 Relief के तौर पर दिया जा रहा है.

गौरतलब है कि Squire एक कंपनी है जिसके को-फाउंडर जैक डोर्सी ही हैं. उन्होंने ट्वीट के जरिए ये जानकारी दी है. उन्होंने ये भी कहा है कि ये डोनेशन उनके नेट वर्थ के 28% के बराबर है.

गार्डियन की एक रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया भर में कोरोना से लड़ने के लिए एक शख्स द्वारा दिया गया सबसे बड़ा डोनेशन है. जेफ बेजोस की बात करें दो वो दुनिया के सबसे अमीर सख्स हैं. उन्होंने 100 मिलियन डॉलर अमेरिकी फूड बैंक में दान किए हैं.

Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक ट्विटर और स्क्वॉयर के को-फाउडर जैक डोर्सी का नेट वर्थ 3.9 बिलियन डॉलर है. हालांकि अब भी जैक डोर्सी ने ये साफ नहीं किया है कि ये फंड कोरोना के खिलाफ जंग के लिए कहां भेजे जाएंगे.

जैक डोर्सी ने ट्वीट में लिखा है कि इस महामारी के खत्म होने के बाद हमारा फोकस गर्ल्स हेल्थ और एजुकेशन पर शिफ्ट हो जाएगा. उन्होंने ये भी कहा है कि ये ट्रांसपेरेंट तरीके से काम करेगा. इस ट्वीट के साथ उन्होंने एक गूगल डॉक्यूमेंट भी अटैच किया है.

ट्वीट के साथ अटैच किए गए गूगल डॉक के जरिए वो चाहते हैं कि उनके द्वारा किए गए फंड डोनेशन को पब्लिकली ट्रैक भी किया जा सके.

आम तौर पर लिमिटिड लायब्लिटी कंपनी यानी LLC, जिसके जरिए डोर्सी डोनेट कर रहे हैं, इसमें ट्रांसपेरेंसी को लेकर समस्या आती है. इसलिए उन्होंने ये डीटेल्स शेयर की हैं.

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr
Loading...

Check Also

USA:पुलिस हिरासत में हुई अश्वेत की मौत,अमेरिका में भड़के दंगे

पूरा विश्व जब कोरोना महामारी से लड़ रहा है तो अमेरिका इस बीच एक नयी …

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com