Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बेहद रोचक हैं ये सेक्स पोजीशन,जानिए इसके बारे में

18+ डेस्क|

लाइफस्टाइल का बेहद जरुरी हिस्सा है सेक्स और सेक्स में होती हैं ढेरों पोजीशन्स और तरीके लेकिन क्या कभी अपने मिशनरी सेक्स के बारे में सुना हैं ? अगर नहीं तो हम आपको इसके बारे में बता रहे हैं.आपको बता दें कई रिसर्च में ये बात सामने आ चुकी है कि ज्यादातर कपल्स को मिशनरी सेक्स पोजिशन पसंद होती है। लेकिन इस सेक्स पोजिशन के बारे में कई ऐसी दिलचस्प बातें और राज हैं, जो शायद ही कोई जानता हो। आइए, आपको बताते हैं:

फ्लोरिडा में होता है इस्तेमाल

क्या आप जानते हैं कि फ्लोरिडा में सिर्फ मिशनरी सेक्स पोजिशन का इस्तेमाल करने की ही आजादी है। वहां यौन संबंधों के दौरान कपल्स अन्य किसी सेक्स पोजिशन का यूज़ नहीं कर सकते है। और तो और पुरुष अपने फीमेल पार्टनर के ब्रेस्ट पर किस तक नहीं कर सकते।

मिशनरी सेक्स को मम्मा-पापा पोजिशन, मैट्रिमनियल पोजिशन यहां तक कि इंग्लिश अमेरिकन पोजिशन के नाम से भी जाना जाता है।

पॉप्युलर है ये सेक्स पोजिशन

मिशनरी सेक्स पोजिशन को सबसे पॉप्युलर सेक्स पोजिशन माना जाता है। कई रिसर्च में यह बात सामने आ चुकी है। इसकी कई वजहें हो सकती हैं। यह एक ऐसी पोजिशन है जिसमें कपल्स मनमुताबिक बदलाव कर ज्यादा रोमांच पा सकते हैं। Kinsey इंस्टिट्यूट की स्टडी के अनुसार, 90 फीसदी महिलाओं ने मिशनरी सेक्स पोजिशन को अपनी पसंदीदा सेक्स पोजिशन बताया जबकि 9 फीसदी महिलाओं ने माना कि वे कभी-कभी इस पोजिशन को अपनाती हैं।

मिशनरी सेक्स पोजिशन को आर्मडिलो (armadillo) स्टाइल भी कहा जाता है क्योंकि आर्मडिलो नाम का जानवर भी इस पोजिशन का इस्तेमाल करता है।