Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर ट्रंप ने दिया बड़ा बयान, कहा- आखिर…

नई दिल्ली। मुंबई हमले का मास्टरमाइंड और आतंकी संगठन जमात-उद-दावा का सरगना हाफिज सईद आखिरकार जेल की सलाखों के पीछे पहुंच गया है। उसे पाकिस्तान की एंटी टेररिज्म डिपार्टमेंट (सीटीडी) ने टेरर फंडिंग के मामले में बुधवार को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया है।

बता दें कि भारत लंबे समय से पाकिस्तान सरकार से मुंबई हमले के गुनहगार हाफिज सईद की गिरफ्तारी और कार्रवाई की मांग कर रहा है। हालांकि पाकिस्तान हर बार इस मामले में हीलाहवाली करता नज़र आय़ा है। लेकिन इस बार उसे भारी दबाव के चलते वैश्विक आतंकी को गिरफ्तार करना पड़ा है।

हाफिज सईद की गिरफ्तारी को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बयान देते हुए कहा कि इस मामले में पिछले दो साल से बनाया गया भारी दबाव आखिरकार काम आया। सईद को मुंबई आतंकी हमले का ‘तथाकथित मास्टमाइंड’ बताते हुए ट्रंप ने कहा कि दस साल की तलाश के बाद उसे गिरफ्तार किया गया है। हालांकि पाकिस्तान की इस कार्रवाई पर भारत की ओर से अभी तक आधिकारिक प्रतिकिया नहीं आई है।

हाफिज सईद की गिरफ्तारी को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की ट्रंप से मुलाकात से पहले पाकिस्तान द्वारा अमेरिका से संबंध बेहतर करने की कोशिश से भी जोड़ कर देखा जा रहा है। पाकिस्तान तालिबान को बातचीत की मेज पर लाकर अफगानिस्तान में शांति बहाली का समाधान तलाशने की दिशा में अमेरिका, रूस और चीन के साथ पाकिस्तान भी शामिल हुआ है।