Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

उप्र : शंटिंग के दौरान बेपटरी हुई ट्रेन, यात्री सहमे

 

वाराणसी। मंड़ुवाडीह स्टेशन के समीप ककरमत्ता में सोमवार सुबह ट्रेन की एक बोगी शंटिंग के दौरान पटरी से उतर (डिरेल) गई। सूचना पाते ही रेलवे के अफसरों में हड़कम्प मच गया। आनन-फानन में अफसर तकनीकी टीम के साथ मौके पर पहुंच गये। संयोग ही रहा कि दुर्घटना में बोगी के खाली रहने के कारण जानमाल का नुकसान नहीं हुआ। दुर्घटना से वाराणसी प्रयागराज मार्ग पर घंटों ट्रेनों का संचालन बाधित रहा।

आज सुबह 09.15 बजे मंड़ुवाडीह स्टेशन के समीप यार्ड में एक रेल इंजन के साथ 07 बोगी शंटिंग के लिए जा रही थी। इसी दौरान ककरमत्ता स्थित यार्ड के समीप चेयर कार की बोगी पटरी से उतर गयी । वहां मौजूद रेलवे के अफसरों की सूचना पर अधिकारी और तकनीकी टीम भी पहुंच गई। हादसे के चलते डॉउन लाइन कुछ घंटे के लिए बाधित हो गईं । तकनीकी टीम कठिन परिश्रम के बाद बोगी को पटरी पर चढ़ाने में कामयाब रही। इस दौरान अपलाइन से ट्रेनों का आवागमन काॅशन पर हो रहा था।

इस सम्बन्ध में पूर्वोत्तर रेलवे के जनसम्पर्क विभाग ने बताया कि मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन स्थित यार्ड में मिसलेनियस सात बोगियों को यार्ड से शंटिंग के लिए ले जाया जा रहा था। इसी दौरान चेयर कार की बोगी नम्बर 17605 डिरेल हो गई। बताया गया कि दुर्घटना से ट्रेनों के संचालन में कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। इसी यार्ड में कुछ दिन पहले भी एक मानव रहित रेल इंजन शंटिंग के दौरान पटरी से उतर गया था।