Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

फ्रेश और ग्लोविंग स्किन बनाने के लिए सोने से पहले करें ये काम….

आज कल सभी लड़कियां अपने स्किन का खास ख़याल रखती हैं,सभी अपनी स्किन को लेकर बहुत ज्यादा कॉन्शियस होती है. जिसके कारण वह हमेशा अच्छे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना पसंद करती हैं.

जिससे उनकी त्वचा को कोई नुकसान ना हो, पर कभी-कभी महंगे-महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने के बाद भी मनचाहा परिणाम नहीं मिल पाता है. अगर आप भी हर सुबह ग्लोइंग और सॉफ्ट स्किन पाना चाहते हैं तो रात में सोने से पहले कुछ नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करें. 

रात में सोने से पहले करें ये काम

1- मिल्क क्रीम स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होती है. यह त्वचा में गहराई से समा जाती है और त्वचा को मुलायम और चमकदार बनाती है. रोजाना रात में सोने से पहले त्वचा पर मिल्क क्रीम लगाने से स्किन टोन बेहतर हो जाती है और त्वचा में निखार आता है. 

2- बादाम का तेल स्किन और बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन ए, विटामिन ई, फैटी एसिड और  मॉइस्चराइजिंग प्रॉपर्टीज मौजूद होते हैं.

जो त्वचा की सॉफ्टनेस को बरकरार रखते हैं.  रोज रात में सोने से पहले बादाम के तेल को अपने चेहरे पर लगाकर 2 मिनट तक मसाज करें. सुबह उठने पर अपने चेहरे को गुनगुने पानी से साफ कर लें. 

3- एलोवेरा जेल त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह त्वचा को मॉश्चराइजर करके सॉफ्ट बनाता है. रात में सोने से पहले अपने चेहरे को धोकर साफ कर लें.

अब एलोवेरा जेल को अपने चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. सुबह उठने पर अपने चेहरे को गुनगुने पानी से साफ करें ऐसा करने से आपकी त्वचा में ग्लो आएगा.