Breaking News
Donate Now

दादी नानी नुस्खे: पीठ के पिंपल्स करतें हैं परेशान, अपनाएँ ये नुस्खे…

कई लड़कियों की पीठ दिखने में सुंदर होती है लेकिन उस पर कील, मुंहासे जैसी चीज़ें हो जाती है जिससे उनकी सुंदरता में अड़चन बनते हैं. लड़कियां जिस तरह से चेहरे को सुंदर रखती हैं उसी तरह से वो अपनी पीठ का भी ख्याल रखती हैं.

पीठ के रोम छिद्र चेहरे के मुकाबले अधिक मोटे होते है. हम इनसे राहत पाने के लिए कई तरह के पाऊडर भी लगाते है लेकिन ये इतना असर नहीं दिखाते. हम आपको घरेलू उपायों से ही ये बताने जा रहे हैं कि किस तरह से अपनी पतिः को सुंदर और बेदाग़ बना सकते हैं.  

ऐसे बढ़ाएं पीठ की सुंदरता

  • यह पीठ को साफ और सुंदर बनाती है. इस्तेमाल के लिए दालचीनी पाउडर में पुदीने के रस या कच्‍चे दूध के साथ मिलाकर इसे पूरी पीठ पर लगाएं. जब यह सूख जाए तब ठंडे पानी से पीठ को धो लें.
  • पीठ के मुंहासों के लिए कच्चे दूध को जायफल के पेस्ट में मिलाकर लेप बना लें और पूरी पीठ पर लगा लें. कम से कम दो घंटे के बाद पीठ को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा हफ्ते में दो बार करें. 
  • मुंहासों से राहत पाने के लिए आप अपने टाइट ड्रैस को चेंज करें खुले और कॉटन के ढीलें कपड़े पहनना शुरु कर दें. बैड शीट को दूसरे तीसरे दिन बदलते रहना चाहिए. पीठ के बल कम ही सोएं.
  • गुलाबजल और मुल्‍तानी मिट्टी के लेप पीठ से मुंहासे हटाने का सबसे कारगर उपाय हैं. अच्छे रिजल्ट के लिए गुलाब जल में थोड़ी ग्लिसरीन भी मिला लें. इस पेस्ट को पीठ पर रात को सोने से पहले लगाएं और सुबह के समय ठंडे पानी से स्नान कर लें.
  • पीठ को बेदाग करने के लिए कच्चे नारियल पानी को कुछ दिन लगातार पीठ पर लगाएं. इससे कुछ ही दिनों में दाग-धब्बे साफ हो जाएंगे.
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com