Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

Tips: जानिए ख़ुशहाल सेक्सुअल लाइफ के बेहतरीन उपाय

18+ डेस्क|

शादीशुदा जिंदगी में सेक्स एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है यदि शादीशुदा जिंदगी को पति-पत्नी खुशहाल बनाना चाहते है तो उसमे अच्‍छे सेक्सुअल रिलेशन का होना बहुत ही जरूरी है। कुछ घरेलू नुस्खे आजमाकर अपनी सेक्स लाइफ को आकर्षक बना सकते हैं, आइए जानते हैं, कैसे-

1. शरीर में नई शक्ति के लिए 2-4 सूखे अंजीर सुबह-शाम दूध में पकाकर खाएं।

2. शारीरिक शक्ति बढ़ाने के लिए 7-7 ग्राम अश्वगंधा चूर्ण, मिश्री और शहद लेकर इसमें 15 ग्राम गाय का घी मिलाकर प्रतिदिन सुबह-शाम इसका सेवन करें।

3. सेक्स पॉवर बढ़ाने के लिए 50 ग्राम उड़द की दाल को पानी में भिगोकर छिल्का निकाल लें, फिर इसे घी में भूनकर दूध, शकर, बादाम, मुनक्का आदि डालकर खीर बनाकर नियमित खाएं।

4. 10 ग्राम शहद, 10 ग्राम अदरक का रस व प्याज का रस और 5 ग्राम घी- सबको एकसाथ मिलाकर खाने से सेक्सुअल पावर में बढ़ोतरी होती है।

5. यदि आप यौन दुर्बलताओं से परेशान है तो 15 ग्राम काला तिल और 10 ग्रा गोखरू चूर्ण दूध में पकाकर खाए।

6. यौन शक्ति में वृद्धि के लिए पेठे के बीज की गिरी को पीसकर आटा बना लें, फिर 5 ग्राम आटे को दूध में मिलाकर सुबह सेवन करें या फिर पेठे की बनी हुई मिठाई भोजन के बाद दोनों समय खाए।

7. 100 ml पेठे में शकर मिलकर सुबह शाम पीजिये इससे आपके सेक्स पावर में बढ़ोतरी होगी।