Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मथुरा : श्रीकृष्ण जन्मस्थान और प्रेम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ी सुरक्षा

 

मथुरा। जम्मू—कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने पर अफवाहों का बाजार तेज हो गया है। इसी कड़ी में मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थान और वृंदावन के प्रेम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। फोन के जरिए गुरुवार रात दी गई इस धमकी से पुलिस हरकत में आ गई है।

 


एसएसपी शलभ माथुर के मुताबिक, कॉल के आधार पर एक ऑटो चालक को हिरासत में ले लिया गया है जबकि कॉल करने वाला सिरफिरा व्यक्ति अभी पुलिस पकड़ से बाहर है। इसी के मद्देनजर शुक्रवार सुबह से ही पुलिस और खुफिया एजेंसी ने संदिग्ध व्यक्तियों की तलाशी शुरू कर दी है, पूरे जनपद में चेकिंग अभियान जारी है।

एसएसपी ने बताया कि गुरुवार को अज्ञात व्यक्ति ने श्रीकृष्ण जन्मस्थान सूचना कार्यालय पर कॉल कर दोनों मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी दी। कॉल के आधार पर पुलिस ने मुन्ना पुत्र अजीज निवासी जयसिंहपुरा खादर को रात में ही हिरासत में ले लिया। मुन्ना ने बताया कि उसका मोबाइल टूरिस्ट के दल ने फोन करने के लिए लिया था, उसके बाद से वह मोबाइल मेरे पास नहीं है। शलभ माथुर ने पूरे जनपद में सुरक्षा की दृष्टि से चेकिंग अभियान तेज कर दिया गया है। वहीं मंदिरों में अतिरिक्त फोर्स भी तैनात कर दिया गया है।

एसपी सुरक्षा जन्मस्थान ज्ञानेन्द्र कुमार ने बताया कि प्रेम मंदिर और जन्मस्थान को बम से उड़ाने की धमकी के मामले में सर्विलांस के जरिए पता चला है कि फोन आईडी सिम मुस्ताफ निवासी राधेश्याम कॉलोनी के नाम पर है। जिसको उसने अपने ऑटो चालक दामाद मुन्ना पुत्र अजीज निवासी जयसिंहपुरा को दे रखा है। छह अगस्त की रात 1800 सौ रुपये के भाड़े पर आए टूरिस्ट द्वारा मोबाइल मांगे जाने के बाद उसका मोबाइल वापस नहीं मिला, जिसके बाद अपरिचित व्यक्ति ने उसी नम्बर से लगातार जन्मस्थान, प्रेम मंदिर के अलावा आगरा के जीआरपी, अन्य शहरों में इसी प्रकार से धमकी भरे कॉल कर रहा है। जिसकी गिरफ्तारी के लिए सात टीमें लगाई गई है। जल्द ही उसे अरेस्ट कर लिया जाएगा।