Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

Corona Virus को लेकर इस देश से आई ये खबर, वैज्ञानिकों की उड़ी नींद

Corona Virus को लेकर अपने शोध के आधार पर वैज्ञानिकों ने दावा किया था कि वायरस से सिर्फ 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों की ही मौत होती है, लेकिन कोरोना पॉजिटिव एक 13 वर्षीय बच्चे की मौत ने वैज्ञानिकों नींद उड़ा दी है। यानी ये तर्क कि कोरोना वायरस बच्चों पर जानलेवा हमला नहीं करता, अब झूठ साबित होने लगा है।

खबरों के मुताबिक, इंग्लैंड में मंगलवार को एक 13 साल के बच्चे की कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से मौत हो गई है। माता-पिता का कहना है कि बच्चे को पहले से कोई बीमारी या संक्रमण नहीं था। इससे कुछ ही दिन पहले ही अमेरिका में कुछ महीनों के मासूम नवजात की मौत कोरोना वायरस संक्रमित होने से हुई है। हाल ही में इस वायरस की वजह से बैल्जियम में भी एक 12 वर्षीय लड़की की मौत हो चुकी है।

 

अभी तक दुनिया के तमाम वैज्ञानिक दावा करते आए हैं कि कोरोना वायरस बच्चों की जान नहीं लेता है। वायरस से बच्चों के मरने की संभावना मात्र 2 फीसदी से भी कम बताया जाता रहा है, लेकिन मौजूदा नए मामले खुद वैज्ञानिकों को हैरान कर रही है। अब तक विभिन्न रिसर्च में दावा किया गया था कि कोरोना वायरस उन्हीं लोगों की जान ले रहा है जो या तो 60 साल से ज्यादा उम्र के हैं या फिर पहले से ही किसी बीमारी से संक्रमित हैं।

उल्लेखनीय है कि अब तक पूरी दुनिया में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से लगभग 8.60 लाख लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। अब तक वायरस के हमले में 42,354 लोगों की मौत हो चुकी है।