Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

178 साल पुरानी इस कंपनी ने रोका कारोबार, खतरे में 22 हजार नौकरियां

 

लंदन। विश्‍व की बड़ी कंपनियों में शुमार बिट्रेन की 178 साल पुरानी टूर एंड ट्रेवल्‍स कंपनी थॉमस कुक ने कारोबार बंद करने की घोषणा कर दी है। कंपनी के अचानक बंद होने से छुट्ट‍ियां मनाने घर से निकले करीब डेढ़ लाख लोग जहां-तहां फंस गए हैं। वहीं इस कंपनी के 22 हजार कर्मचारियों की नौकरी भी खतरे में पड़ गई है, जिनमें से करीब नौ हजार कर्मचारी ब्रिटेन में हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने सोमवार को बयान जारी कर कहा कि कंपनी को बंद करने के अलावा उनके पास कोई दूसरा विकल्‍प नहीं।

दरअसल आर्थिक संकट से जूझ रही कंपनी थॉमस कूक ने निजी निवेश और सरकार से बेलआउट पैकेज हासिल करने में असफल रहने के बाद कहा कि तत्काल प्रभाव से उसने अपने कारोबार को बंद करने का फैसला किया है। साथ ही कंपनी ने सभी हॉलिडेज एवं फ्लाइट बुकिंग को रद्द किए जाने की घोषणा की है। कंपनी ने दुनियाभर के ग्राहकों के लिए सहायता नंबर +44-1753-330-330 भी जारी किया है।

गौरतलब है कि ब्रिटेन की 178 साल पुरानी इस कंपनी के अचानक बंद होने पर थॉमस कुक के चीफ एक्जिक्यूटिव औफिसर (सीईओ) पीटर फैंकहॉजर ने ग्राहकों, सप्लायर्स, कर्मचारी और पार्टनर्स से भी इसके लिए माफी मांगी है।