Monday , May 25 2020
Home / लाइफस्टाइल / रिलेशनशिप/18+ / Relationship Tips:कुछ यूँ खुश रख सकते हैं अपने Partner को

Relationship Tips:कुछ यूँ खुश रख सकते हैं अपने Partner को

कपल्स अक्सर यह शिकायत करते हैं कि शादी के बाद उनके बीच का रोमांस मानो खो सा गया है। ज्यादातर मामलों में ऐसा दोनों की बिजी लाइफ और बढ़ी हुई जिम्मेदारी के कारण होता है। रिश्ते से रोमांस का खत्म होना यानी प्यार में कमी आना और बॉन्डिंग की डोर धीरे-धीरे कमजोर होते जाना। जब इतने सारे नेगेटिव फैक्टर साथ जुड़ जाएं तब रिश्ते की नांव भी डगमगाने लगती है। तो ऐसा क्या किया जाए ताकि प्यार और रोमांस बना रहे? इसके लिए हम बता रहें कुछ छोटी लेकिन बेहद काम की 5 टिप्स, जिन्हें सोने से पहले आपको अपने पार्टनर के साथ जरूर करना चाहिए।

  • कितना छोटा सा सवाल है ना यह? लेकिन यकीन मानिए इस सवाल में बहुत दम है। आपका ऑफिस से निकलते समय कॉल कर यह पूछना जाहिर करता है कि आपको फिक्र है और आप उनकी मदद करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए अगर कुछ चीज खत्म है और किसी वजह से पत्नी उसे नहीं ला सकी है तो आपका कॉल आने पर वह आपको उस चीज को लाने के लिए कह सकती हैं। यह उसे सामान न होने की टेंशन से बचाएगा और साथ में आपकी केयर भी फील करवाएगा।
  • सुनने में बड़ा ही अजीब सा लगे लेकिन आपका छोटा सा किस रोमांस को जिंदा रख सकता है। यहां बात सिर्फ लिप किस की नहीं बल्कि फोरहेड या चीक किस की भी हो रही है। पेक ऑफ लव पार्टनर को आपके लव और केयर को एक ही झटके में कन्वे कर देता है। इतना ही नहीं यह आपस के अट्रैक्शन को भी बनाए रखने में मदद करता है। जब रोमांस और अट्रैक्शन बना रहेगा तो प्यार भला कैसे कम हो पाएगा।
  • मानें या न मानें लेकिन साथ में कुकिंग करना न सिर्फ एक-दूसरे की मदद करना होता है बल्कि यह साथ में कुछ पल साथ निभाने का भी मौका होता है। ऊपर से सबसे बड़ा फायदा तो यह है कि कुकिंग के काम को जब एक की जगह दो लोग करेंगे तो जाहिर सी बात है कि खाना जल्दी बनेगा और साथ में डिनर करने के बाद भी आपके पास काफी समय बच जाएगा जिसमें आप और बात कर सकेंगे।
  • जी हां, चाहे जो हो जाए बात जरूर करें। एक-दूसरे से पूछें कि दिन कैसा रहा। उसके बारे में चाहे तो चर्चा करें और इमोशनल सपॉर्ट दें। यह वर्क या किसी अन्य मुद्दे से जुड़े स्ट्रेस को बढ़ने नहीं देगा और यह पार्टनर को आपकी स्थिति समझने में भी मदद करेगा। ऐसी सिचुएशन में अगर आने वाले समय में आपके पास उन्हें देने के लिए कम समय हो जाए तो वह स्थिति में ज्यादा आसानी से ढलते हुए उसे हैंडल कर सकेंगे और आपकी कमी भले ही उन्हें खले लेकिन यह रिश्ता नहीं बिगड़ने देगी।
  • कडलिंग में जितना दम है उतना किसी में नहीं। कडलिंग करते हुए बात करना या फिर कडल करते हुए सो जाना… यह पार्टनर को एक-दूसरे से क्यूट वे में फिजिकली अटैच्ड फील करवाता है। वैसे भी कहा जाता है कि एक कडल में सेक्स से ज्यादा रोमांस होता है क्योंकि यह पूरी तरह टेंपटेशन फ्री होता है। कडलिंग रोमांस को भी जिंदा रखने में मदद कर सकती है जिससे रिश्ते में आपका प्यार बना रहेगा।

article source:NBT

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr
Loading...

Check Also

एक नए शोध में खुलासा, कोरोना संक्रमित मरीजों को हो सकती है ये समस्या

कोरोना वायरस से संक्रमित हुए रोगियों को एक सूजन संबंधी थायराइड बीमारी ‘सबस्यूट थायराइडिटिस’ हो …

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com