Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अंडरआर्म्स के बाल हटाते वक्त बरतें ये सावधानियां, नहीं तो हो सकती है समस्या

हमारे शरीर के अंदरुनी हिस्सों पर अनचाहे बाल उगने लगते है जिसे हटा पाना आसान काम नही है शरीर के अंदरुनी हिस्सों पर बाल हटाने के दौरान अक्सर कई बार दर्द झेलना भी पड़ता है जिसे हटाते समय हमे विशेष सावधानी बरतने की जरुरत है ऐसा ही कुछ अंडरआर्म्‍स के बालों को लेकर भी है अंडरआर्म्स के बालों को हटाना आसान काम नही है।

अंडरआर्म्‍स के बाल हमारी खूबसूरत पर्सनैलिटी को कम आकर्षक दिखाते है जिसे हटाते समय आपको विशेष सावधानी बरतने की जरुरत है। अंडरआर्म्‍स के बाल हटाते समय आपको इन विशेष बातों का ख्याल रखने की बेहद जरुरत है…

ऐसे रखें अंडरआर्म्स को साफ और गोरा

सबसे पहले अपने अंडरआर्म्‍स को अच्छे से धोकर साफ कर सुखाएं इसे पानी से धोने के बाद एक अच्छा स्क्रब लगाकर एक्सफोलिएट करें। इससे बाल सॉफ्ट होकर आसानी से निकल आएंगे और बालों में पसीने की वजह से जमा डेड स्किन भी जल्द से जल्द खत्म होगी।

अगर आप वैक्सिंग स्ट्रिप का इस्तेमाल कर रही हैं, तो स्क्रब के बाद इसे अच्छी तरह पोंछकर सुखाना बिल्कुल भी ना भूलें ।

Old Post Image

हाथों की स्ट्रेचिंग पर भी ध्यान देना आपके लिए बेहद जरुरी है बालों को हटाते वक्त हाथों को अच्छी तरह स्ट्रेच करके ऊपर उठाएं, इसे आधा या लूज तरीके से ना उठाएं। इससे आपकी स्किन ढीली रह सकती है वह आपको कही कट भी लग सकता है।

अंडरआर्म्‍स करने के बाद कभी टाइट कपड़ों को बिल्कुल भी ना पहने अगर आप टाइट कपड़े पहनते है तो आपको रैशेज और जलन जैसी शिकायत हो सकती है बेहतर होगा की आप कुछ दिनों तक ढीलें कपड़ों का ही चयन पहनने के लिए करें।

जब आप अपने अंडरआर्म्‍स के बाल निकाले तो बालों की सही डायरेक्शन को ध्यान में रखें अंडरआर्म के बाल हटाते वक्त हमेशा रेज़र का मूवमेंट की ग्रोथ की अपोजिट डायरेक्शन में रखें ऐसा ही वैक्सिंग के दौरान भी आपको करना होगा जिससे आप बालों को आसानी से निकाल सकें।

Old Post Image

जब भी आप बाल निकाले तो बालों की ब्लेड को धोना ना भूलें अगर आप अंडरआर्म के पूरे बालों को हटाने के बाद रेज़र ब्लेड को धोती हैं, तो अब ऐसा ना करें हर एक स्ट्रोक के बाद ब्लेड को धोए। ऐसा करना आपके बालों के ठीक होगा।

जब आप अंडरआर्म्‍स से बाल साफ कर लेंवे तो ऐलोवेरा जैल और आईस क्‍यूब लगाएं या फिर मॉइश्‍चराइजर का इस्‍तेमाल करना भी ठीक होगा इससे आपको खुजली और रैशेज जैसी दिक्कत नही होगी। इन खास बातों का ख्याल आपको अंडरआर्म्‍स के बाल हटाते वक्त ध्यान में रखना होगा।