Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सेक्स के लिए बेहतर माने जाते हैं ऐसे पुरुष

18+ डेस्क|

कई अलग-अलग स्टडी में यह बात सामने आई है कि सेक्स ड्राइव आप पर निर्भर करती हैं, आपकी बॉडी के हार्मोन्स भी डिपेंड करते हैं. शरीर में मौजूद कोलेसट्रॉल, फैट और वसा यौन संबंध बनाने की क्षमता को प्रभावित करता है. शरीर में मौजूद कोलेस्ट्रॉल के कारण कई तरह की बीमारियों के शिकार हो सकते हैं. कोलेसट्रॉल आपके यौन संबंध बनाने की क्षमता को भी प्रभावित करता है. जानिए इनके बारे में.

एक स्टडी के अनुसार आपको शरीर में कोलस्ट्रॉल का लेवल बढ़ने पर उत्तेजना की कमी हो सकती है. यूनिवर्सिटी ऑफ टोरंटो की एक स्टडी के अनुसार शारीरिक संबंध बनाने के बाद पार्टनर को आंलिंगन करना बेहद जरूरी है. इससे आपके पार्टनर को बहुत खुशी मिलती है.

जर्मनी के इकनॉमिक रिसर्च इंस्टिट्यूशन की स्टडी के अनुसार जो लोग ज्यादा शारीरिक संबंध बनाते हैं उनके अंदर आत्मविश्वास ज्यादा रहता है. इसका उनकी वर्क लाइफ पर बहुत ही अच्छा असर पड़ता है. स्टडी के अनुसार शारीरिक संबंध बनाने के दौरान आप उतना ही कैलोरी बर्न करते हैं जितना आप तीस मिनट में जॉगिंग करके कैलोरी बर्न करते हैं.

स्टडी के मुताबिक मोटे लोग इंटिमेट होने के दौरान बेहतर साबित होते हैं. मोटापा आज के वक्त में पूरी दुनिया में परेशानी का सबब बना हुआ है. लेकिन एक स्टडी में जो आंकड़े सामने आएं हैं वो हैरान कर देंगे. तो सेक्स करना उनके लिए और भी बेहतर साबित हो सकता है.