Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

इस घर की दीवारें ईटें पत्थरों से नहीं बल्कि बनीं है ऐसी चीज से कि हो जायेंगे हैरान

डेस्कः आपने घर की दीवारों को हमेशा ईंट, पत्थर से या पुराने जमाने में दालों से बनते देखा या सुना होगा लेकिन इस घर की दिवारें ईंट या पत्थर से नहीं टीवी से बनी है जी हां ये आपको अजीब जरूर लगा होगा लेकिन ये सच है।
सोशल मीडिया पर वियतमान के इस घर की तस्वीरें हुयी हैं जिसकी दीवारें ईंट और पत्थरों की नहीं बल्कि टीवी की बनी हुई दिखाई जा रही है। इस घर की तस्वीरें चर्चा का विषय बना हुआ है।
बता दें वियतनाम के होन थॉम नामक द्वीप पर एक ऐसा घर है जिसकी दीवारें वहां से गुजरने वाले लोगों का ध्यान अनायास ही अपनी ओर खींच लेती हैं, क्योंकि इस घर की दीवारें पुराने हो चुके टीवी सेट्स से बनी हुई हैं।
दरअसल, हुआ यूं कि उस द्वीप पर एक टीवी रिपेयर करने वाला रहता है जिसने शायद किसी उपयोग के लिए इन टीवी सेट्स को जमा किया हुआ था। लेकिन जब तेज हवाओं से भी उन पुराने टीवी सेट्स के पुराने कैथोड किरण ट्यूबों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा, तो वहीं साथ में रहने वाले एक घर के मालिक ने इन पुराने टीवी सेट्स से घर की दीवार बनाने का फैसला किया। जिसके बाद इस घर का निमार्ण किया गया।