Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने नुपुर शर्मा को फटकार लगाते हुए कहा था कि उन्हें देश के सामने टीवी पर आकर माफी मांगनी चाहिए।

नुपुर शर्मा के विवादित बयान पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने के मामले में बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने शर्मा को फटकार लगाते हुए कहा था कि उन्हें देश के सामने टीवी पर आकर माफी मांगनी चाहिए। कोर्ट द्वारा की गई टिप्पणी के बाद से ही विपक्षी दल नूपुर शर्मा पर समाजवादी पार्टी के मुखिया व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी तंज कसा था। अखिलेश यादव ने ट्विटर पर लिखा था, ‘सिर्फ़ मुख को नहीं, शरीर को भी माफ़ी मांगनी चाहिए’ राष्ट्रीय महिला आयोग ने अखिलेश यादव के इस कमेंट को संज्ञान में लिया है और अगले तीन दिनों में अखिलेश यादव के इस बयान पर एक्शन लेने की बात कही है।

राष्ट्रीय महिला आयोग सपा के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नुपुर शर्मा पर किए गए ट्वीट को संज्ञान में लिया है। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश सरकार को पत्र लिखकर उनके खिलाफ कानून के संबंधित प्रावधानों के तहत तत्काल कार्रवाई करने को कहा है। एनसीडब्ल्यू ने मामले में निष्पक्ष और समयबद्ध जांच की भी मांग की। बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई करते हुए जजों ने शर्मा को जमकर फटकार लगाई थी। कोर्ट ने नूपुर शर्मा को कानूनी विकल्प अपनाने को कहा। सुप्रीम कोर्ट ने कहा आपको अपनी जुबां पर काबू नहीं है जिसकी वजह से देश में ये स्थितियां उत्पन्न हुई हैं। आपने देर से माफी मांगी है वो भी इस शर्त के साथ कि अगर किसी की भावना आहत हुई है तो अपना बयान वापस लेती हूं।