Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

शख्स ने खोला सालों से बंद फार्महाउस का दरवाजा, गैराज से मिली चीज से पलट गई किस्मत

[ad_1]

इन दिनों अर्बन एक्सप्लोरर्स (Urban Explorers) लोगों का ध्यान अपनी खोज से काफी आकर्षित कर रहे हैं. पहले खोजी लोग पहाड़ों और वीरान गुफाओं में खजाना ढूंढने (Treasure Hunting) जाते थे. अब मॉडर्न समय में अर्बन एक्सप्लोरर ऐसी जगहों पर जाकर तस्वीरें खींचते हैं, जो सालों से बंद पड़े हैं. विदेशों में ऐसी कई प्रॉपर्टीज हैं, जो सालों से बंद हैं. इनमें रहने वाले या तो जगह छोड़कर चले गए हैं या अब उस प्रॉपर्टी का कोई दावेदार नहीं बचा. अब एक अर्बन एक्सप्लोरर काइल उर्बेक्स (Kyle Urbex) ने यूके के लंकाशायर के पॉउल्टन ली फीलड में स्थित एक ऐसे फार्महाउस (Pittfield Farm) को ढूंढा जो बीते 221 सालों से बंद था.

पिटफील्ड फार्म को 1880 में बनाया गया था. इसके मालिक की मौत के बाद से ही ये फार्महाउस खाली था. हालांकि, पांच साल पहले ही उसकी मौत हुई, जिसके बाद से इसके अंदर कोई नहीं गया था. इस घर को लोकल लोग रेड पोल फार्म नाम दिया गया था. Lancs Live की रिपोर्ट के मुताबिक, इसे थॉमस थोरंटोन नाम के शख्स ने बनवाया था. अब इसे आसपास के लोग ऐसे घर के नाम से जानते हैं, जहां समय ठहर गया है.

221 year old farmhouse opened

थॉमस थोरंटोन की बेटी मैरी ने लोकल रेलवे में काम करने वाले शख्स से शादी की थी. इसके बाद दोनों इसी फार्महाउस में रहने लगे. इस कपल की एक बेटी हुई, जिसने बड़े होकर थॉमस नाम के शख्स से शादी की. वो भी इसी फार्महाउस में रहने लगे. 2013 तक इस घर में दोनों रहते थे लेकिन फिर थॉमस की मौत हो गई. अपने पति की याद में मेरी यहां रहती रही लेकिन तीन साल बाद उसकी भी मौत हो गई. इसके बाद घर का कोई वारिस नहीं बचा और घर खाली रह गया.

221 year old farmhouse opened

कहा जाता है कि इस घर के दो जॉइंट ओनर हैं. लेकिन कन्फ्यूजन के कारण घर में कोई नहीं रहता. जब अर्बन एक्सप्लोरर ने इस घर के दरवाजे खोले, तो सभी हैरान रह गए. अंदर की चीजें ऐसे रखी गई थी जैसे अभी कल ही बात हो घर में कोई रहता था. अंदर 1800 के दौर की कई चीजें वैसे ही रखी हुई थी. काइल ने इस घर के बारे में सुना था. इस वजह से वो यहां पहुंचा. घर के अंदर धूल की मोटी परत जमी थी. अंदर हर चीज एंटीक थी. कई सालों पुराना टीवी सेट, अखबार सब वहीँ रखा था.

221 year old farmhouse opened

घर के गैराज में जाते ही काइल की ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा. गैराज में एक विंटेज कार पड़ी थी. उसे देखने के बाद काइल को अहसास हुआ कि इसकी कीमत करोड़ों में हो सकती है. घर के किचन में, डाइनिंग टेबल पर सजे प्लेट्स सब विंटेज डिजाइन के थे. काइल ने इसकी तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा कि ऐसा घर जो आपको सालों पीछे ले जाए, ये वही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]
Source link