Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कोरोना मामलों में उछाल परीक्षण अनुपात के कारण है इस बीच देश में एक दिन में कोरोना के 3,324 नए मामले सामने आए

भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद  के अतिरिक्त महानिदेशक समीरन पांडा ने रविवार को बताया कि मौजूदा वक्‍त में भारत में कोरोना मामलों में बढ़ोतरी को महामारी की चौथी लहर नहीं कहा जा सकता है। समाचार एजेंसी आईएएनएस से बात करते हुए पांडा ने कहा कि कोरोना मामलों में बढ़ोतरी जिला स्तर पर देखी गई है इसलिए यह नहीं कहा जा सकता है कि देश चौथी लहर की ओर बढ़ रहा है।

समीरन पांडा का कहना है कि जिला स्तर पर कोरोना मामलों में कुछ उछाल देखा जा रहा है, समीरन पांडा ने इसकी चार वजहें बताई। उन्होंने कहा कि सबसे पहले कुछ स्थानीय स्तरों पर उछाल पाया गया है। कोरोना मामलों में यह उछाल परीक्षण अनुपात के कारण है। इस बीच देश में एक दिन में कोरोना के 3,324 नए मामले पाए गए हैं जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,30,79,188 हो गई। बीते 24 घंटे में महामारी से 40 लोगों की मौत हो गई जिसके बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,23,843 हो गई है। मौत के 40 नए मामलों में 36 केरल से हैं। केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में संक्रमण की दैनिक दर 0.71 प्रतिशत है। मौजूदा वक्‍त में कोरोना से मृत्यु दर 1.22 फीसद है।