Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

नॉर्थ कोरिया में मिला कोरोना वायरस का पहला मरीज, तानाशाह किम जोंग ने दिया गोली मारने का आदेश

 

कोरोना वायरस से पूरी दुनिया दहशत में है। यह जानलेवा संक्रमण विश्व के करीब 51 देशों में फैल चुका है। चीन में उपजे इस वायरस ने अब तक वहां 2780 लोगों की जान भी ले ली है। इस बीच उत्तर कोरिया में कोरोना वायरस से संक्रमित एक रोगी के मिलने पर उसे इलाज की जगह सरकार ने गोली मार देने का आदेश जारी किया है।

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने अपने देश में कोरोना वायरस का पहला मरीज मिलने के बाद उसे सजा-ए-मौत दे दी। किम ने उस कोरोना वायरस से पीड़ित शख्स को गोली मारने का आदेश दे दिया।

इंटरनेशनल बिजनस टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर कोरिया में कोरोना वायरस का पहला मरीज मिलने के बाद वहां के तानाशाह किम जोंग उन ने देश में उसे फैलने से रोकने के लिए जो कदम उठाया वो बेहद खौफनाक है। रिपोर्ट के मुताबिक तानाशाह किम जोंग उन ने चीन से लौटे उत्तर कोरिया के एक कारोबारी को गोली मारने का आदेश दे दिया क्योंकि वो कोरोना वायरस से पीड़ित हो गया था। उस व्यक्ति से कोरोना वायरस दूसरों में न फैले इसलिए उसे इलाज की जगह मार देने का फैसला कर दिया गया।

बता दें कि जिस कारोबारी को गोली मार दी गई वो कुछ दिनों पहले चीन से लौटा था और संक्रमित होने के बाद उसने एक सार्वजनिक टॉयलेट का इस्तेमाल किया था। उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में वायरस न फैले, इसलिए उसकी हत्या करने का फैसला कर दिया गया।