Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मस्जिद की जमीन पर बने कमरों को खाली कराने में हुआ विवाद, पढ़ें पूरी खबर…

लखीमपुर खीरी: मस्जिद की जमीन पर बने कमरों में रह रहे किराएदारों को निकालने के दौरान शनिवार की सुबह जमकर बवाल हुआ। आरोप है कि किराएदार कमरे खाली करना नहीं चाहते थे। जिस कारण उन्होंने मस्जिद के इमाम सहित कमेटी के लोगों से लड़ाई झगड़ा किया और वहां तोड़फोड़ की।

घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने आवश्यक बल प्रयोग करें भीड़ को तितर-बितर किया। कोतवाली पलियाकलां के मोहल्ला बरबंडा में मदीना मस्जिद की जमीन पर ही बने कुछ कमरों में कई सालों से मुस्लिम समुदाय के मुबारक, तौफीक व शाहिद किरायेदार बनकर रह रहे थे। जिसका किराया पूराने समय के अनुसार सौ रूपये ही चल रहा था।

ये था पूरा मामला 

मस्जिद की कमेटी के लोगों के द्वारा उनको कमरें खाली करने के लिये कहा जा रहा था। जिससे की मस्जिद के बने कमरे तुड़वाकर सही से बनवाया जा सके, लेकिन वह लोग कमरे खाली नहीं कर रहे थे। कमटी के द्वारा कई बार उनको कमरे खाली करने के लिये कहा गया, फिर भी उन लोगों ने कमरे नहीं खाली किए।

किराएदारों की दंबगई को देखकर आखिरकार मस्जिद  कमेटी के लोगों के द्वारा कई बार तहरीर पलिया कोतवाली में दी गई। जिसके चलते पूर्व एसडीएम के द्वारा किरायेदारों को कमरें खाली करने के निर्देश भी दे दिए गए थे। बताया जा रहा है कि एसडीएम के आदेश देने के बावजूद उन्होने कमरे खाली नहीं किए। जिसके चलते शनिवार की सुबह जब कमेटी के सदस्यों मिलकर उन किरायेदारों से कमरे खाली करने के लिए कहा।

जिसके बाद किराएदारों ने दंबगई दिखाते हुए कमेटी के सदस्यों पर ईट पत्थर चलाना शुरू कर दिया। एक पत्थर से एक नवयुवक चोटिल हो गया। यह देखकर वहां मौजूद भीड़ आक्रोशित हो गई और उन कमरों की दीवारों को तोड़ना शुरू कर दिया।  उधर इस बात की जानकारी मिलते ही मौके पर प्रभारी निरीक्षक दीपक शुक्ला मय फोर्स के साथ पहुंचे। आक्रोशित भीड़ को शांत किया और किरायेदारों को कमरें खाली करने के निर्देश दिए। बिगड़े हुए माहौल को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।