Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जींस पहनने की छात्र को मास्टर ने दी सजा. पहले की पिटाई फिर काट दी कैची से जांघ

ये बात तो सभी जानते हैं कि स्कूल शिक्षा का मंदिर है, लेकिन एक के बाद एक जो कारनामे हो रहे हैं उनको देखकर तो हर मां-बाप अपने बच्चे को स्कूल भेजने से डर जायेंगे. दरअसल बात ये है कि कानपुर जिले में एक स्कूल की शर्मनाक हरकत सामने आई है. जी हां, एकदम सही सुना आपने.

हुआ यूं कि एक छात्र स्कूल मे यूनिफार्म की बजाय जींस पहनकर पहुंच गया. फिर क्या था मास्टर साहब को ये बात हजम ही नहीं हो रही थी कि उनके स्कूल का बच्चा ऐसी हरकत करेगा.

गुस्से में आकर मास्टर साहब ने पहले तो बच्चे को जमकर मारा, फिर उसकी जींस को कैंची से काट डाला. यही नहीं उन्होंने मासूम को जान से मारने की धमकी भी दे डाली है. चलिए जानते हैं आखिर क्या है पूरा माजरा और कौन हैं ये मास्टर साहब…

हरियाणा की मानुषी छिल्लर ने जीता मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब… पूछा गया था ये सवाल…

जींस पहनने पर मिली सजा

 कानपुर में सिकंदरा इलाके के आंबेडकर इंटर स्कूल में 11वीं में पढ़ रहा पीड़ित छात्र छमाही एग्जाम देने गया था. वो यूनिफॉर्म की बजाय जींस पहनकर स्कूल पहुंच गया था.

जहां मैनेजर महेंद्र कटियार ने छात्र को जमकर पीटा और उसे अपने ऑफिस में बुलाकर कैंची से उसकी जींस काटने लगे. जींस काटने के बाद भी जब उनका मन नहीं भरा तो उन्होंने उसकी जांघों में भी गहरे घाव कर दिए. इसके बाद एक चपरासी को बुलाकर उसे घर भेज दिया गया.

जांच के बाद कार्रवाई

बच्चे की ऐसी हालत देखने के बाद परिजनों ने पुलिस थाने में शिकायत की और बच्चे को लेकर इलाज के लिए सिकंदरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे. इस मामले में पुलिस का कहना है कि आरोपी मैनेजर महेंद्र कटियार के खिलाफ नामजद रिपोर्ट लिख ली गई है और जांच के बाद आरोपी पर कार्रवाई की जाएगी.

छात्र का कहना है कि उसकी जांघों को काट देने के बाद स्कूल मैनेजर ने घर भेजते हुए उसे धमकी दी कि किसी से शिकायत करने पर स्कूल से निकाल दिया जाएगा.