Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

तालिबानी आतंक : अफगान रेडियो स्टेशन मैनेजर की हत्या, टीवी पत्रकार का अपहरण

काबुल। तालिबान ने काबुल में अफगान रेडियो स्टेशन मैनेजर की हत्या कर दी और हेलमंद प्रांत में एक पत्रकार का भी अपहरण कर लिया।

अफगानिस्तान में स्वतंत्र मीडिया का समर्थन करने वाले अधिकार समूह एनएआई के अध्यक्ष मुजीब खेलवाटगर ने बताया कि बंदूकधारियों ने पकटिया घाघ रेडियो के स्टेशन मैनेजर तूफान ओमर का हत्या कर दी। तालिबानियों ने उसे स्वतंत्र रूप से काम करने की सजा दी। इसी तरह दक्षिणी हेलमंद प्रांत में तालिबान के लड़ाकों ने लश्कर गाह स्थित घर से पत्रकार नेमातुल्लाह हेमात को उठाकर ले गए। हेमात गरघाष्ठ टीवी में काम करते थे। इस चैनल के अध्यक्ष रजवान मियाखेल ने बताया कि वह सब डरे हुए हैं और उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि हेमात को अपहरण करके कहां ले जाया है।

हालांकि तालिबानी प्रवक्ता ने मीडिया को बताया कि उन्हें काबुल में रेडियो स्टेशन मैनेजर की हत्या और हेलमंद प्रांत से पत्रकार के अपहरण के बारे में कोई जानकारी नहीं है।
अफगान न्यूज के संगठनों के गठबंधन ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को एक पत्र लिखकर पत्रकारों को विशेष आव्रजन वीजा देने का आग्रह किया है। पिछले महीने जारी की गई एनएआई की रिपोर्ट के अनुसार इस साल अफगानिस्तान में कम से कम 30 पत्रकार और मीडियाकर्मी मारे गए, घायल हुए या अगवा किए गए हैं।