Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ताजमहल में फैला बंदरों का आतंक, दो विदेशी पर्यटकों को बनाया शिकार

जहां अभी तक यूपी के सीतापुर में कुत्तों का आतंक खत्म नहीं हुआ था कि अब आगरा में बंदरों ने अपना आतंक बरपा दिया है. प्रेम के प्रतीक को देखने के लिये लोग देश-विदेश से आते हैं. लेकिन मंगलवार को बंदरों ने दो विदेशी पर्यटकों को अपना शिकार बना डाला. घायल पर्यटकों को उपचार के लिए ले जाया गया है. वहीं CISF की टीम ने बंदरों को ताजमहल से खदेड़कर निकालने की कोशिश भी की.

ताजमहल में बंदरों का आतंक

खबरों के मुताबिक सुबह के वक्त जब सैलानी ताज का दीदार करने पहुंचे तब बंदरो ने उनपर हमला कर दिया. जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक बंदरो ने सैलानियों को दांत से काट लिया. जिसके बाद दोनों घायल हो गए. वहीं इस घटना के बाद लोगों ने उन्हें बचा तो लिया लेकिन वे तब तक घायल हो चुके थे. फिलहाल दोनों को इलाज कर दिया गया है.

पड़ सकता है पर्यटकों की संख्या पर असर

वहीं इस घटना के बाद ताजमहल की सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं. इस घटना के बाद कई सैलानी डरे हुए हैं. बता दें हर साल लाखों की संख्या में दुनियाभर से सैलानी भारत में ताज का दीदार करने आते हैं. अगर इस तरह की घटना पर समय रहते लगाम नहीं लगाई गई तो ताज आने वाले पर्यटकों की संख्या पर असर पड़ सकता है.