Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पसीने की बदबू करती है परेशान, गर्मियों में अपनाएं ये उपाय…

हम आपको बता दें हर कोई गर्मियों में पसीने और उसकी बदबू से परेशान रहता है। बदबू से लोग इतने परेशान हो जाते हैं कि आपके पास बैठने से भी कतराते हैं।

गर्मी में पसीने की बदबू इतनी होती है कि महंगे डीयो लगाने के बावजूद भी पसीने के बदबू से छुटकारा नहीं मिलता है।

आज हम आपके लिए लाए हैं गर्मी के मौसम में पसीने की बदबू से छुटकारा पाने के कुछ खास तरीके, जिन्हें अपनाकर आप पसीने की बदबू से छुटकारा पा सकते हैं।

यह कुछ कारगर उपाय 

जानकारी के लिए बता दें नारियल का तेल उस बैक्टीरिया को खत्म करता है जो पसीने की बदबू बनाता है। तेल आपके कपड़ों पर दाग छोड़ सकता है इसलिए थोडा तेल लेकर उसे जहां पसीना अधिक आता है वहां मसाज कर लें। इसकी हल्की खुशबु आपको पूरे दिन फ्रेश रखेगी।

अंगूर में एंटी ऑक्सिडेंटस होते हैं, जो आपकी बॉडी को नैचुरली ठंडा करता है और बॉडी को ज्यादा हीट होने से रोकता है जिससे पसीना कम आता है। रोज़ एक ग्लास अंगूर का जूस या 10-15 अंगूर खाने से इसका फायदा होता है।

और भी है कई उपाय 

इसी के साथ चाय में टैनिक एसिड होता है जो बॉडी को ठंडा करने में मदद करता है। इन टी-बैग्स को एक कटोरे पानी से दाल कर उबालें और फिर पानी ठंडा होने के लिए रख दें। उसके बाद उसमे अपने हाथ पैर रखें। अगर रोज आप इस्तेमाल करते हैं तो ये शारीर के लिए काफी फायदेमंद होगा।

आलू का इस्तेमाल काफी समय से चल रहा है। आलू के स्लाइस को अंडरआर्म्स, गले और पैरों में लगाना काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। यह नहाने के बाद डियो लगाने से पहले लगाएं।