Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पुलिस अधीक्षक   ने थाना प्रभारियों की बैठक लेकर अपराध व अपराधियों पर नकेल कसने के दिए सख्त निर्देश

थाना प्रभारी 25 बिंदुओं के एजेंडे पर करें कामएसपी डा. अर्पित जैन

सिरसा, 05 जनवरी।(सतीश  बांसल ) जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज द्वारा पुलिस कार्यप्रणाली पर उठाए सवालों के पश्चात पुलिस अधीक्षक डॉ. अर्पित जैन एक्शन में गए है। मंगलवार को पुलिस अधीक्षक ने जिले के सभी थाना प्रभारियों की बैठक लेकर अलगअलग 25 बिंदुओं के एजेंडे पर काम करने के निर्देश दिए है। उन्होंने सभी पुलिस अधिकारियों को प्रत्येक बिंदु पर अमल करने की कड़ी हिदायत दी। पुलिस अधीक्षक ने मीटिंग के दौरान सभी थाना प्रभारियों से उनके थाना की प्रगति रिपोर्ट के बारे में जानकारी ली तथा लबिंत मामलों को शीघ्र निपटाने के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि समयसमय पर थाना प्रभारियों के कामकाज की समीक्षा की जाएगी। श्री जैन ने कहा कि आमजन से मैंत्रिपूर्ण व्यवहार करें और अपराध और अपराधियों से सख्ती से निपटें। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि थानों में फरियाद लेकर आने वाले फरियादियों की प्राथमिकता के आधार पर सुनवाई करें तथा उन्हें शीघ्र अति शीघ्र न्याय दिलवाने का प्रयास करें। महिलाओं के विरूद्ध होने वाले अपराधों को गंभीरता से ले और तुरंत कार्रवाई करें। साथ में साइबर ठगी से बचने के लिए आमजन को जागरूक करें।

पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रभारियों से कहा कि नशा के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान ऑपरेशन क्लीन में और तेजी लाएं तथा विभिन्न प्रकार के नशा बेचने वालों की जन सहयोग से सूचना प्राप्त कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। उन्होंने कहा की विभिन्न मामलों में वाछिंत आरोपियों की धरपकड़ तेज की जाए तथा अदालतों में चल रहे विभिन्न मुकदमों की बेहतर ढंग से पैरवी की जाए ताकि अपराध करने वाला व्यक्ति किसी भी सूरत में सजा से बच पाए। इसके अलावा जिला भर में अपराध अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में और तेजी लाए तथा गैर कानूनी धंधा करने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटा जाए।

पुलिस अधीक्षक डॉ. अर्पित जैन ने कहा कि किसी भी अपराध के घटित होने पर तत्काल कार्रवाई करें। ताकि कोई घटना बड़ा मुद्दा ना बन पाए। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि नए वर्ष पर अपराध और अपराधियों खिलाफ शिकंजा कसने के लिए नए लक्ष्य निर्धारित कर उन्हें पूरा करें। उन्होंने बताया कि अच्छा कार्य करने वाले पुलिस  कर्मियों को सम्मानित भी किया जाएगा। परंतु काम में लापरवाही कोताही किसी भी सूरत में स्वीकार नही की जाएगी। इस अवसर पर जिला के सभी थाना प्रभारी मौजूद रहे।