Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

श्याम मुरारी निस्वार्थ सेवा संस्थान ने रेलवे मंदिर में लगाई त्रिवेणी

सिरसा।।(सतीश बंसल ) श्याम मुरारी निस्वार्थ सेवा संस्थान द्वारा पौधारोपण अभियान के अंतर्गत रेलवे मंदिर में त्रिवेणी लगाई गई और रेलवे कालोनी और अन्य स्थानों पर छायादार तथा फलदार पौधे रोपित किए। संस्थान के अध्यक्ष सुमन मित्तल ने बताया कि संस्थान द्वारा लगातार पौधाराेपण का अभियान मानसूनी बरसात से पूर्व ही आरंभ कर दिया था जो मानसून खत्म होने तक जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि माह भर के इस अभियान में हजारों पौधे संस्थान की ओर से सार्वजनिक स्थलों, शैक्षणिक संस्थानों, पार्कों व तालाबों पर भी रोपित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि संस्थान वन विभाग के पौधारोपण अभियान का भी भरपूर समर्थन करेगा। इस दौरान उनकी टीम लोगों को पौधारोपण के प्रति जागरूक भी करेगी और उन्हें पौधे भी उपलब्ध करवाएगी।

उन्होंने कहा कि पौधारोपण अभियान की सफलता तभी मानी जाएगी जब लगाए गए पौधों की पूरी तरह देखभाल होगी और वे पेड़ न बन जाएं। सुमन मित्तल ने कहा कि उनका प्रयास है कि जहां आवश्यकता महसूस होगी वहां पौधों पर ट्री गार्ड भी लगाए जाएंगे। आज के अभियान में कोषाध्यक्ष एसएस जोत, गुरप्रीत जोत, योगाचार्य नरेंद्र योगी, जितेंद्र स्वामी तथा अन्य ने भी भाग लिया।