Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

श्याम मुरारी संस्थान ने लगाया रक्त जांच शिविर

सिरसा। ।(।(सतीश बंसल )स्कूली बच्चों के रक्त में हीमोग्लोबिन की कमी का पता लगाने और उसके निदान के लिए श्याम मुरारी निस्वार्थ सेवा संस्थान द्वारा स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से अग्रसेन कालोनी स्थित विकास हाई स्कूल में रक्ताल्पता जांच एवं उन्मूलन शिविर लगाया गया। शिविर में सभी विद्यार्थियों के रक्त में हीमोग्लोबिन की मात्रा की जांच की गई। अध्यक्ष सुमन मित्तल ने बताया की जिन बच्चों में रक्त की मात्रा कम पाई गई उन्हें उचित दवाइयां एवं परामर्श दिया गया। प्रोजेक्ट चेयरमैन एसएस जोत ने कहा कि गया।

प्रोजेक्ट चेयरमैन एसएस जोत ने कहा कि कुछ बच्चों में हीमोग्लोबिन के काफी कम पाया गया जिसके लिए उचित खानपान के बारे में भी अवगत कराया गया। कार्यक्रम में अध्यक्ष सुमन मित्तल, संरक्षक सुभाष वर्मा, कोषाध्यक्ष एसएस जोत, शिक्षाविद विश्व बंधु गुप्ता, स्कूल प्रधानाचार्य सीमा वत्स, विशाल वत्स, स्टाफ और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने भाग लिया। प्रधानाचार्य सीमा वत्स ने संस्थान और स्वास्थ्य विभाग की टीम का धन्यवाद किया।