Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

महाराष्ट्र में 50-50 के फार्मूले पर अड़ी शिवसेना

 

 

मुंबई। महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना गठबंधन की सरकार बनाने से पहले शिवसेना 50-50 फार्मूले पर अड़ गयी है। शिवसेना विधायक दल की बैठक में विधायकों ने सत्ता में 50 फीसदी की भागीदारी और ढाई साल तक मुख्यमंत्री पद की मांग की है।
शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने शनिवार को मातोश्री (उद्धव का आवास) में विधायक दल की बैठक बुलायी थी। बैठक के बाद पार्टी के नेता प्रताप सरनाईक ने पत्रकारों को बताया कि 50 फीसदी सत्ता की भागीदारी की मांग पर शिवसेना विधायक अड़े हुए हैं। इसके साथ ही सभी शिवसेना विधायक राज्य में ढाई साल तक मुख्यमंत्री पद की भी मांग कर रहे हैं। जब तक भाजपा की ओर से इसका लिखित आश्वासन नहीं मिलता है, शिवसेना किसी भी तरह की बातचीत नहीं करेगी।

केंद्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के राज्यमंत्री और भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राव साहेब दानवे ने कहा कि अभी तक भाजपा व शिवसेना के बीच किसी भी तरह का फार्मूला तय नहीं हुआ है। इसी फार्मूले को तय करने के लिए दीपावली के बाद दोनों दलों की बैठक होगी। उसी समय सरकार बनाने का फार्मूला तय कर लिया जाएगा। हालांकि उद्धव ठाकरे ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस व उनके बीच फिफ्टी-फिफ्टी का फार्मूला तय हो चुका है। फिफ्टी-फिफ्टी के फार्मूले पर ही अब सरकार बनाई जाएगी।