Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

महिला अदालत ने सुनाई ‘कोरोना वायरस’ को जलाकर खाक करने की सजा

 

वाराणसी। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर रविवार को लमही इन्द्रेश नगर स्थित सुभाष मंदिर में महिला कचहरी लगाकर महिलाओं ने दुनिया भर में लोगों की जान ले रहे कोरोना वायरस का प्रतीकात्मक मॉडल दहन किया। इस दौरान महिलाओं ने चीन के हर सामान का बहिष्कार करने की अपील लोगों से की। महिलाओं ने चाइनीज सामानों से होने वाले नुकसान को भी बताया।

विशाल भारत संस्थान से जुड़ी महिला कार्यकर्ताओं ने सुभाष मंदिर में महिला कचहरी लगाई। जज बनी अर्चना भारतवंशी ने दर्शन-पूजन कर कोरोना वायरस पर चिंता जताई। कचहरी में मुस्लिम महिला फाउंडेशन की नेशनल सदर नाजनीन अंसारी ने प्रस्ताव रखा कि चीन के हर सामान का बहिष्कार किया जाए।

बीएचयू की सहायक प्रोफेसर डॉक्‍टर मृदुला जायसवाल ने कहा कि चीन ने बड़ी चालाकी से भारतीयों के लिये मौत का सामान भेजा है। अब उसे हर भारतीय अपना धन खर्चकर खरीदता है। चाइनीज मंझा का उदाहरण देकर कहा कि यह राहगीरों का गला काट देता है। हजारों लोगों की मौत चाइनीज मंझे से होती है। इसी तरह चाइना के मोबाइल की बैटरी और चार्जर भी अक्सर विस्फोट कर लोगों को घायल कर देता है। चाइना के प्लास्टिक के सामानों से केमिकल निकलता है जो लोगों को धीमा जहर देता है। उन्होंने कहा कि चाइना का कोई ऐसा सामान नहीं जो बीमारी या मौत न बांटता हो।

नजमा परवीन ने कहा कि कोरोना वायरस भी चालाक चाइना का ही इजाद है और वह खुद भी इसी जाल में फंस गया है। कोरोना से बचने के लिये दाल-भात खायें, नमस्ते या जय हिन्द करें और चाइना का कोई सामान इस्तेमाल न करने की शपथ लें।

जनता की तरफ से अधिवक्ता बनी खुशी भारतवंशी ने दलील दी कि कोरोना वायरस ने हजारों लोगों की जान ली है। इसकी वजह से पूरे विश्व में अफरा-तफरी का माहौल है। इस हत्यारे को बिना समझौता ऐसी सजा दी जाय, जिससे ये कभी वापस न लौट पाये। जज के फैसले के बाद महिला सदस्यों ने कोरोना वायरय को अग्नि में जलाकर खत्म कर दिया।

संस्थान के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. राजीव श्रीवास्तव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के आतंक से देश को सुरक्षित रखा है। उन्होंने तीव्र गति से तैयारी कर कोरोना को मात दी है। विषम परिस्थिति में हम देश के प्रधानमंत्री के साथ हैं। उनके बातों को मानें और सावधान रहें।