Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जेएनयू हिंसा के मद्देनजर उप्र के विश्वविद्यालयों में सुरक्षा बढ़ाई गई

 

 

लखनऊ। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में रविवार की रात हुई हिंसा के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के विश्वविद्यालयों में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जेएनयू में हिंसा के बाद उत्तर प्रदेश में पुलिस अलर्ट पर है।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय, लखनऊ के नदवा, एलयू के बाद अम्बेडकर विश्ववविद्यालय समेत राज्य भर के विश्वविद्यालयों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई है। इसके अलावा छात्रों के आन्दोलन या अन्य गतिविधियों को देखते हुए बीबीएयू प्रशासन ने सुरक्षा की मांग की है।

विदित हो कि जेनएयू में रविवार की शाम का छात्र संगठनों में हुई झड़प के बाद नाकाबपोश बदमाशों ने लाठी-डंडे से हमला कर दिया। इसमें छात्र संघ अध्यक्ष आईशी घोष का सिर फट गया और प्रोफेसर समेत 20 लोग घायल हो गये जिन्हें एम्स में भर्ती कराया गया। सोमवार को पुलिस ने जेएनयू हिंसा के मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज और सोशल मीडिया को जांच का आधार बनाया गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय भी इस पूरे मामले पर नजर रखे हुए है।