Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

दिल्ली में 9वीं की छात्रा ने की खुदकुशी, लिखा दर्दभरा नोट, लगाया छेड़छाड़ का आरोप

दिल्ली से सटे नोएडा में एक छात्रा ने मंगलवार को खुदकुशी कर ली.परीक्षा में फेल होन जाने की वजह से छात्रा सदमें में थी.साथ ही छात्रा ने फांसी लगाने से पहले अपनी नोटबुक पर कुछ लाइने भी लिखी थी. उसने लिखा था I am failure…I am dumb…I hate myself…(मैं असफल हूं…मैं गूंगी हूं…मैं खुद से नफरत करती हूं)…वहीं नोएडा पुलिस ने इस मामले में सही धाराओं को ना जोड़ने के लिए जांच अधिकारी को सस्पेंड कर दिया है. जानकारी के अनुसार जांच अधिकारी ने शुरुआत में इस मामले में छेड़छाड़ की धारा पॉक्सो एक्ट नहीं जोड़ा था.

छेड़छाड़ से परेशान थी छात्रा

दरअसल मामला, मयूर विहार के सेक्टर52 का है. जहां एल्कॉन स्कूल में पढ़ने वाली  नौवीं क्लास की छात्रा ने अपनी टीचर की छेड़छाड़ से परेशान होकर फांसी लगा ली. बच्ची के पिता ने मीडिया को बताया कि बेटी ने उन्हें बताया था कि उसके सामाजिक विज्ञान के टीचर ने उसे गलत तरीके से छुआ था. मैं भी एक शिक्षक हूं इसलिए मैंने कहा कि वह ऐसा नहीं कर सकते, शायद यह गलती से हुआ हो. पर उसने कहा था कि वह डरी हुई है और चाहे जितना अच्छा लिखे, वे लोग उसे फेल कर देंगे और वह सामाजिक विज्ञान में सच में फेल हो गई. उसे स्कूल ने मारा.

बच्ची ने मौत से पहले लिखा

मौत से पहले पीड़िता ने अपनी किताब में लिखा कि समय के साथ सबकुछ बदलता है. कॉपी में भी कई बार उसने अपना नाम लिखा. वह डॉक्टर बनाना चाहती थी. उसने अपने सपने के बारे में भी नोटबुक पर लिखा था. आखिरी पन्ने पर उसने अपने नाम के आगे डॉक्टर लगाया था. इसके बाद खुद को असफल मानते हुए उसने मौत का रास्ता चुन लिया था.परिवार वालों को जैसे ही बेटी द्वारा खुदकुशी की जानकारी मिली, वे उसे लेकर कैलाश अस्पताल पहुंचे, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. फिलहाल यूपी और दिल्ली पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.