Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बुजुर्गों का सम्मान सहेजना ही भारतीयों की श्रेष्ठ परंपरा स्वजनों की स्मृति में लगा रक्तदान शिविर, 37 यूनिट रक्त एकत्रित

सिरसा (सतीश बंसल ) । भारतीय परंपरा, सभ्यता व संस्कृति विश्वभर में इसलिए ख्यातिनाम है क्योंकि समस्त भारतीयों में अपने बड़े बुजुर्गों के सम्मान और स्मृतियों को सम्मानजनक तरीके से सहेजने और उन्हें सामाजिक कार्यों के माध्यम से सदैव याद रखने का हुनर शामिल है। ये विचार रविवार को शिवचौक स्थित शिवशक्ति ब्लड बैंक के प्रांगण में दैनिक सांध्य समाचार पत्र समरघोष व सामाजिक जय पंजाबी समिति के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित नौवें रक्तदान शिविर में आए अधिकांश वक्ताओं ने व्यक्त किए। रक्तदान शिविर के आरंभ होने से पूर्व शहर के अनेक गणमान्य व्यक्तियों व जय पंजाबी समिति के पदाधिकारियों ने समिति के वरिष्ठ पदाधिकारी राजेश मेहता की माता स्व. ज्ञान देवी एवं वरिष्ठ पत्रकार विनोद मेहता एवं अरुण मेहता की माता स्व. प्रकाश देवी के चित्रों पर फूल अर्पित कर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर आढतियान एसोसिएशन सिरसा के अध्यक्ष मनोहर मेहता ने कहा कि रक्तदान को महादान कहा गया है ,इसलिए जीवन में व्यक्ति को रक्तदान अवश्य करना चाहिए। इससे पूर्व रक्तदान शिविर की शुरूआत भगवान शिव मंदिर के पुजारी पंडित केदारनाथ ने रक्तदान करके की। इस दौरान वरिष्ठ भाजपा नेता भूपेश मेहता ने कहा कि सामाजिक जीवन में प्रत्येक व्यक्ति के लिए रक्तदान करना चाहिए । उन्होंने जय पंजाबी समिति द्वारा पंजाबी समुदाय के इच्छुक परिवारों के पुत्र पुत्रियों के विवाह के लिए आयोजन कार्यक्रमों की भी मुक्तकंठ से प्रशंसा की। इसके अलावा दैनिक सांध्य समाचार पत्र समरघोष द्वारा सामाजिक सेवाओं में किए जा रहे कार्यों को सभी के लिए प्रेरणादायी बताते हुए इसे जारी रखने का आह्वान किया। रक्तदान शिविर में 37 लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया। कार्यक्रम के दौरान पूर्व गवर्नर चंद्रशेखर मेहता ने सभी अतिथियों का अभिनंदन करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान भी जय पंजाबी समिति और दैनिक सांध्य समाचार पत्र समरघोष ने अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों का निवर्हन बेहतर तरीके से किया।

मेहता ने वरिष्ठ पत्रकार विनोद मेहता एवं अरुण मेहता से आह्वान किया कि वे अपने सामाजिक दायित्वों की लौ को कभी मंद नहीं पडऩे दें । रक्तदान शिविर की प्रबंधन व्यवस्था को देखने वाले राजेश मेहता एवं राहुल मेहता ने संयुक्त रूप से शिविर को सफल बनाने वालों का आभार व्यक्त किया। शिविर में रक्त एकत्रित करने की जिम्मेदारी शिवशक्ति ब्लड बैंक की टीम की रही। इस मौके पर जयदयाल मेहता, आढती एसोसिएशन के पूर्व प्रधान गुरदयाल मेहता, अधिवक्ता प्रदीप मेहता, पूर्व पार्षद रमेश मेहता, नंदलाल मेहता, आप नेता श्यामलाल मेहता, अशोक टूटेजा, श्यामलाल मेहता, रघुनाथ कालरा, सुधीर ललित, जोगेंद्र कंबोज, राकेश मेहता, दिनेश मेहता, चिराग मेहता, पवन रहेजा, रजत कामरा, देवेंद्र चौधरी, संजय मेहता एडवोकेट, अशोक गांधी, नरेंद्र मेहता, धर्मपाल मेहता, कर्ण मेहता, सतीश मकानी, भाजपा नेता मुकेश मेहता, अशोक मेहता, बंटी गिरधर, राजेश कंबोज, विशाल कटारिया, डॉ. विनोद मेहता, साक्षी मेहता, ननेश मेहता, धीरज मेहता, लवली मेहता, आशा मेहता, दृगा मेहता, बबली मेहता, जिनिया मेहता, रितिका मेहता आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम के अंत में शिविर आयोजकों ने आए हुए अतिथियों का आभार जताया और रक्तदानियों को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित भी किया।