Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

इस देश में छोटे कपड़े पहनने और अभद्र व्यवहार करने वालों पर लगेगा भारी जुर्माना, लागू हुआ नियम

रियाद। सऊदी अरब ने पिछले कुछ दिनों महिलाओं की स्वतंत्रता को लेकर कुछ ऐसे फैसले लिए हैं, जिसको लेकर उसकी तारीफ पूरी दुनिया में हो रही है। हालांकि अब यहां के प्रशासन ने टूरिस्ट और अपने नागरिकों के लिए कुछ ऐसे कड़े नियमों का ऐलान किया है, जिनके बारे में जानना आपके लिए भी बेहद जरूरी है।

दरअसल अब आने वाले टूरिस्टों और यहां के स्थानीय लोगों के लिए सार्वजनिक स्थानों पर अभद्र व्यवहार करना भारी पड़ेगा। ऐसा करने वाले लोगों को भारी जुर्माना देना होगा। ये जुर्माना उन लोगों को भी देना पड़ेगा, जो छोटे और टाइट कपड़े पहनकर सार्वजनिक स्थलों पर दिखेंगे। आपको बताते चलें कि यह घोषणा विदेशी पर्यटकों के लिए वीजा देने के लिए ऐलान करने के बाद की गई है।

यहां के मंत्रालय के अनुसार इससे पहले प्रशासन को लगभग 19 ऐसे मामलों के बारे में पता चला था, जिनमें इस तरह के नियम तोड़े गए थे। हालांकि इनमें लोगों पर कितनी पेनाल्टी लगाई गई। इस बात की जानकारी नहीं है। बताते चलें कि इस्लामिक देश ने पहली बार विदेशी पर्यटकों के लिए वीजा जारी करना शुरू किया है। दरअसल सऊदी अरब में हाल ही में हमले के बाद पेट्रोलियम मार्केट में छाई मंदी के बाद यह कदम उठाया है।