Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

लोकसभा चुनाव : आपस में जुड़े थे सिर लेकिन चुनाव आयोग की वजह से इन बहनों को मिला अलग-अलग मताधिकार

पटना। लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान कई हैरान करने वाले मामले देखने को मिले हैं। एक तरफ जहां किन्नूर जिले में एक ऐसे मतदाता ने अपना वोट डाला है, जिन्होंने आजादी के समय भी पहली सरकार बनने में अपना मत दिया था। वहीं अब इसके बाद एक ऐसा मामला सामने आया है, जब ऐसी दो बहनों को मताधिकार का मौका मिला है, जिनके सिर आपस में जुड़े हुए हैं।

यह मामला पटना का है। जहां पर चुनाव आयोग ने ऐसी दो बहनों को अलग-अलग वोटर आईडी कार्ड जारी किए हैं। जिनके सिर आपस में जुड़े हुए हैं और इसकी वजह से उन्होंने अपना वोट डाला। चुनाव आयोग की ओर से मांग मान लिए जाने पर यह दोनो बहनें काफी खुश नजर आई हैं। इसके बाद चुनाव आयोग ने पटना में मतदान को लेकर जागरुकता फैलाने के लिए संचालित ट्विटर हैंडल @SveeP से इन बहनों की तस्वीर को ट्वीट किया है।

इन तस्वीरों में दिख रहा है कि दो बहनें, जिनका सिर आपस में जुड़ा हुआ है। वह अपने मत का प्रयोग करते नजर आ रही हैं। उन्होंने अपने वोटर आईडी कार्ड के साथ इंक लगी उंगली भी दिखाई है। बताते चलें कि 22 साल पहले पटना में दोनों बहनों का जब जन्म हुआ था, तब से इनका सिर आपस में जुड़ा हुआ था। हालांकि कुछ साल पहले दिल्ली के एक अस्पताल में उनका सिर अलग करने के लिए ऑपरेशन करने का फैसला भी किया गया था लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हालांकि अब यह दोनों बहनें इसी तरह से खुश हैं और चुनाव आयोग ने जो उनकी मांगें मानी हैं, उससे भी उन्हें काफी खुशी हुई है।