Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आरआरपी ने की मतदान से 48 घंटे पहले अखबारों में चुनावी विज्ञापन पर रोक की मांग

 

राष्ट्रीय राष्ट्रवादी पार्टी के अध्यक्ष प्रताप चन्द्र ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को लिख पत्र

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राष्ट्रवादी पार्टी (आरआरपी) अध्यक्ष और पटपड़गंज विधानसभा सीट से उम्मीदवार प्रताप चन्द्र ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर मतदान के 48 घंटे पूर्व प्रत्याशियों के विज्ञापन प्रकाशन पर रोक लगाने की मांग की है।

प्रताप चन्द्र ने पत्र में कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में आरआरपी के कई उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। आपसे अवसर की समता के साथ फ्री एंड फेयर चुनाव कि अपेक्षा है। लेकिन पिछले लोकसभा चुनाव में भी RP Act 1951 के सेक्शन 126 का उलंघन करते हुए मतदान दिवस को भी कई प्रिंट मीडिया में प्रचार/विज्ञापन प्रकाशित हुआ था और निर्वाचन आयोग इस पर रोकने में नाकाम रहा है, जो भेदभाव है और फ्री एंड फेयर के सिद्धांत को फेल बताता है। यानी कोई भी चुनाव सम्बंधित प्रचार पर रोक है, जो इस एक्ट की मूल आत्मा भी है। परन्तु अखबार के माध्यम से चुनाव सम्बंधित प्रचार इस कानून का उलंघन करके घर-घर में पहुचाया जाता है। जिसे रोका जाना चाहिये। अनुरोध है कि इस दिल्ली विधानसभा चुनाव में मतदान के 48 घंटे पूर्व प्रत्याशियों और पार्टियों का विज्ञापन समाचार पत्रों में प्रकाशन पर रोकर लगाकर RP Act 1951 के सेक्शन 126 का उलंघन रोकना सुनिश्चित करें। जिससे समता के अधिकार के साथ फ्री एंड फेयर चुनाव हो सके।