Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

Reliance Jio की विरोधी कंपनियां अभी भी कर रहीं ये एक बड़ी गलती

करीब एक साल पहले टेलीकॉम बाजार में कदम रखने वाली मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो आती ही दूसरी कंपनियों को कड़ी टक्कर दी थी। अब जियो से मुकाबला करने के लिए एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया समेत सभी कंपनियां लुभावने पोस्टपेड और प्रीपेड ऑफर पेश कर रही हैं। 
इन सभी कंपनियों ने जियो से लगभग मिलते जुलते प्लान पेश किए हैं। हालांकि फिर भी रिलायंस जियो अपनी रफ्तार पर बनी हुई है। दरअसल जियो की सभी प्रतिद्वंदी कंपनियां अभी भी एक गलती करती आ रही हैं। 

विरोधी कंपनियां कर रहीं ये बड़ी गलती

मुकेश अंबानी की तरह अन्य कंपनियां जो एक काम नहीं कर रहीं वो है- टैरिफ प्लान में सरलता। रिलायंस जियो ने बेहद सीमित प्लान लॉन्च किए हैं, जो सभी राज्यों के लिए एक समान है। ग्राहकों के लिए उनमें से अपने लिए बेहतर प्लान चुनना बेहद आसान है। हालांकि जियो की विरोधी कंपनियों के पास ढेर सारे प्लान हैं।

ये प्लान हर राज्य के हिसाब से अलग-अलग हैं। प्रीपेड और पोस्टपेड यूजर्स के लिए भी अलग-अलग हैं। इतना ही नहीं, कारपोरेट यूजर्स के लिए अलग से प्लान दिए गए हैं। ऐसे में अन्य कंपनियों के ग्राहकों में भी प्लान की पूरी लिस्ट समझने में एक उलझन बनी रहती है।