Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

रावण ने कहा दलित संभाले हनुमान मंदिरों की कमान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हनुमान को दलित कहने के बाद से अब दलितों ने हनुमान मंदिरो पर अपना कब्ज़ा करने का मन बना रहे है। उनके इस दावे पर रविवार को भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर ने कहा कि देश भर के हनुमान मंदिरों की कमान अब दलितों को संभाल लेनी चाहिए। साथ ही रावण ने कहा कि दलित समुदाय के लोगों को देश भर के हनुमान मंदिरों की कमान अपने हाथ में लेकर वहां पुजारियों के तौर पर दलितों की नियुक्ति करनी चाहिए। चंद्रशेखर के बयान से पहले लखनऊ स्तिथ हजरतगंज पर हनुमान मंदिर पर बीतें शनिवार को दलित संघटन ने हनुमान चालीसा पढ़ मंदिर पर अपना हक बताया था।

बता दें, आदित्यनाथ ने राजस्थान में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कथित तौर पर कहा था कि हनुमान वनवासी, वंचित और दलित थे। बजरंग बली ने उत्तर से लेकर दक्षिण और पूर्व से लेकर पश्चिम तक सभी भारतीय समुदायों को एकजुट करने का काम किया। उनके इस बयान पर राजस्थान के एक दक्षिणपंथी संगठन ने आदित्यनाथ को कानूनी नोटिस भेजकर कहा है कि वह अपने बयान पर माफी मांगें। वहीं, पिछले हफ्ते राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग (एनसीएसटी) के अध्यक्ष नंद कुमार साय ने दावा किया था कि भगवान हनुमान आदिवासी थे।