Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

7 वर्षीय बालिका से दुराचार कर हत्या करने वाला गिरफ्तार

देव श्रीवास्तव/लखीमपुर-खीरी।
निघासन थाना क्षेत्र में शानिवार को हुई सात साल की बालिका से दुराचार के बाद हत्या की घटना को अंजाम देने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। युवक ने शराब के नशे में घटना को अंजाम दिया था।
  • इसका खुलासा एसपी खीरी ने प्रेसवार्ता में किया। पुलिस लाइन सभागार में मंगलवार की दोपहर प्रेसवार्ता के दौरान एसपी खीरी ने बताया कि निघासन कोतवाली क्षेत्र  के गांव बेहलापुरवा निवासी कढीले की 7 वर्षीय मनीषा का शव गांव के पूरब दिशा में करीब तीन सौ मीटर दूर गन्ने के खेत से संदिग्थ हालत में बरामद हुआ था। गन्ने के खेत से शव बरामद होने की जानकारी होते ही बड़ी संख्या में गांव वाले मौके पर एकत्र हो गए और घटना की सूचना झंडी चैकी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही घटना स्थल पर पहुंचे चौकी  प्रभारी अरविंद शुक्ला व कोतवाली निरीक्षक संजय त्यागी ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था।
  • लड़की के पिता कढीले ने गांव के ही छोटी लाल के खिलाफ नामजद तहरीर देते हुए दुराचार के बाद हत्या का आरोप लगाया था। पिता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी थी।
  • इस क्रम में मुखबिर से सूचना मिली की आरोपी ढखेरवा से लखीमपुर रोड पर बाजार से कुछ दूर सड़क के किनारे खड़ा है जो कही बाहर जाने की फिराक में है। सूचना मिलने पर प्रभारी निरीक्षक संजय त्यागी, उपनिरीक्षक नरेन्द्र प्रताप, कॉन्सटेबल जय प्रकाश पटेल, कॉन्सटेबल मृत्युजय पांडेय  ने दबिश देकर आरोपी छोटेलाल पुत्र शम्भर निवासी बेलहापुरवा कोतवाली निघासन को पकड़ लिया। छोटीलाल से जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने अपना जुर्म कबूल लिया।
  • अभियुक्त की निशानदेही पर मनीषा के कपड़े वंशी लाल के गन्ने के खेत से बरामद कर लिया है। प्रेसवार्ता के दौरान छोटेलाल ने पत्रकारों को बताया की घटना को अंजाम देने से पहले उसने और लड़की के पिता कढीले ने साथ बैठ कर शराब पी थी। फिर वह घर चला गया था रात को 11 बजे मैं फिर वापस कढीले के घर  आया । तबतक कढीले सो चुका था और मनीषा जाग रही थी वह उस को बुलाकर कर खेत मे ले गया जहां उसके साथ दुराचार किया था लेकिन मनीषा जब जोरजोर से चिलाने लगी तो मैंने उस की हत्या कर दी।