Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

राजेश रावतः पद नहीं, केवल पत्रकारिता…. news in hindi

[ad_1]

प्रदीप द्विवेदी. ऐसे संपादक बहुत कम मिलेंगे, जो पद प्राप्त कर लेने के बाद भी ग्राउंड रिपोर्टिंग में सक्रिय रहें हों, लेकिन उज्जैन मूल-निवासी वरिष्ठ पत्रकार राजेश रावत ऐसे ही पत्रकार रहे हैं, जिन्होंने लगातार ग्राउंड रिपोर्टिंग की है, चाहे उनका पद कुछ भी रहा हो.

पानीपत, हरियाणा में जब वे दैनिक भास्कर के सिटी डेस्क इंचार्ज थे, तब भी वे ग्रांउड रिपोर्टिंग करते थे, तो बांसवाड़ा में संपादक बन जाने के बावजूद ग्रांउड रिपोर्टिंग में उनकी सक्रियता बनी रही. खबरों की खबर तलाशने में एक्सपर्ट राजेश रावत पद नहीं, केवल पत्रकारिता पर ही फोकस रहे हैं और यही वजह है कि वे सबसे अलग, सबसे खास ग्राउंड रिपोर्टिंग में कामयाब रहे हैं.

इन दिनों अक्षर विश्व में उनकी बेहतर खबरें आ रही हैं. महाशिवरात्रि के अवसर पर महाकाल के दरबार को सजाने के लिए बेंगलुरू से आए भक्त अपने साथ सिंगापुर, मलेशिया से मंगवाए गए फूल लेकर आए, तो शानदार सजावट बेहद आकर्षक रही, इस खबर को पढ़ें, राजेश रावत की कलम से….

https://www.facebook.com/photo/?fbid=3750342821713589&set=a.129284947152746

Source : palpalindia
ये भी पढ़ें :-

मानवाधिकारों की रक्षा पत्रकारिता की प्रतिबद्धता : प्रो. संजय द्विवेदी

वागड़ की पत्रकारिता में सूर्य की तरह चलते रहे हैं चन्द्रकांत डी भट्ट!

देवेन्द्र कुमार बहल को इस वर्ष पं. बृजलाल द्विवेदी स्मृति अखिल भारतीय साहित्यिक पत्रकारिता सम्मान

[ad_2]
Source link