Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

इंटरनेशनल एयरपोर्ट के विरोध में उतरी सपा, CM को नामित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपकर जताया विरोध

आजमगढ़ के मंदुरी में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने की कवायद शासन प्रशासन की ओर से की जा रही है। जिसके लिए 670 एकड़ जमीन किसानों से अधिग्रहण किया जाना है। अभी एयरपोर्ट अथॉरिटी के पास 71.35 एकड़ की जमीन उपलब्ध है। शेष जमीन के लिए प्रशासन ने किसानों की जमीन की पैमाईश शुरू कर दी। प्रशासन की इस कार्रवाई का किसानों द्वारा विरोध किया जा रहा है। समाजवादी पार्टी की किसानों के साथ खड़ी नजर आ रही है।

आज समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने निवर्तमान जिला अध्यक्ष हवलदार यादव के नेतृत्व में मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपकर मंदोरी में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाए जाने का विरोध किया।
इस दौरान निवर्तमान जिला अध्यक्ष का गाना ताकि मंदिर एयरपोर्ट के विस्तारीकरण में स्थानीय 7 गांव के किसानों की जमीन एवं आबादी मकान दुकान के अधिग्रहण से उपरोक्त गांव के किसानों हम लोगों के बेघर होने का खतरा है। इसलिए प्रशासन को किसी दूसरी जगह पर इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाए जाने के लिए जमीन अधिग्रहण करना चाहिए मौजूदा जगह पर इंटरनेशनल एयरपोर्ट मनाया जाना संभव नहीं है। समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधि मंडल ने चेतावनी दिया कि अगर सरकार उनकी मांग नहीं मानती है तो आंदोलन को बाध्य होंगे।